उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

कांग्रेस ने उन्नाव और गोरखपुर भेजा प्रतिनिधिमंडल, योगी से मांगा इस्तीफा

उत्तर प्रदेश कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा है कि गोरखपुर और उन्नाव में हुए दलित महिलाओं से दुष्कर्म के मामले की जांच के लिए कांग्रेस टीम भेजेगी. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी को प्रदेश में बने रहने का कोई नैतिक अधिकार नहीं है. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जी इस्ताफा दें और मठ चले जाएं.

अजय कुमार लल्लू
अजय कुमार लल्लू ने दी जानकारी.

By

Published : Mar 12, 2020, 8:41 PM IST

लखनऊ: गोरखपुर और उन्नाव में अनुसूचित जाति की लड़कियों के साथ हुए दुष्कर्म मामले में कांग्रेस पार्टी ने अपनी जांच टीम भेजने का ऐलान किया है. कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने दोनों ही घटनाओं को दुखद और कानून व्यवस्था के लिए चुनौती करार दिया है. उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का इस्तीफा भी मांगा है.

अजय कुमार लल्लू ने दी जानकारी.

गोरखपुर के गीडा क्षेत्र में दलित समाज की एक लड़की के साथ हुए दुराचार और उन्नाव के बिहार थाना क्षेत्र में 9 साल की दलित बच्ची के साथ दुराचार व मौत मामले की जांच के लिए कांग्रेस ने अपना प्रतिनिधिमंडल भेजने का फैसला लिया है. कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने बताया कि दलित समाज की लड़कियों के साथ हुए अत्याचार ने लोगों का दिल दहला दिया है.

उन्होंने कहा कि अनुसूचित जाति और महिलाओं के प्रति अत्याचार और अपराध में लगातार वृद्धि हो रही है. उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार कानून व्यवस्था के मामले में पूरी तरह फेल है. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से सरकार का कामकाज संभल नहीं रहा है. उन्हें इस्तीफा देकर गोरखपुर चले जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के गोरखपुर और उन्नाव जाने वाले प्रतिनिधिमंडल की रिपोर्ट मिलने के बाद पीड़ितों को इंसाफ दिलाने के लिए कांग्रेस सड़क से लेकर संसद तक उनकी लड़ाई लड़ेगी.

इसे भी पढ़ें-उत्तर प्रदेश में अब तक कोरोना के 11 मरीजों की पुष्टि हुई

ABOUT THE AUTHOR

...view details