उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मायावती को सता रहा है भीम आर्मी का डर, दलित वोटों में सेंध न लगा दें चंद्रशेखर

मायावती के तेवर बदले से दिखाई पड़ रहे है. वहीं मायावती कांग्रेस के खिलाफ और बीजेपी के पक्ष में नजर आ रही है, जिसके चलते कांग्रेस ने बसपा सुप्रीमो पर निशाना साधते हुए तंज कसा है.

By

Published : Aug 26, 2019, 6:12 PM IST

कांग्रेस ने साधा मायावती पर निशाना.

लखनऊ: मायावती के बदले अंदाज को देखते हुए कांग्रेस ने बसपा सुप्रीमो पर निशाना साधा है. दरअसल इन दिनों मायावती कांग्रेस के खिलाफ और बीजेपी के पाले में खड़ी नजर आ रही हैं. इसके कारण कांग्रेस को लग रहा है कि कहीं न कहीं मायावती बीजेपी के साथ मिलकर काम कर रही हैं, जिसके चलते कांग्रेस ने भीम आर्मी के जरिए मायावती पर निशाना साधा है.

कांग्रेस ने साधा मायावती पर निशाना.


दिल्ली में संत रविदास मंदिर गिराए जाने को लेकर विरोध प्रदर्शन का मामला हो या फिर कोई अन्य मुद्दा हो, भीम आर्मी के संस्थापक चंद्रशेखर आजाद लगातार मुखर हो रहे हैं. कई बार वे जेल भी जा चुके हैं और उनके साथ धीरे-धीरे दलित जुड़ते हुए नजर आ रहे हैं. इससे बसपा सुप्रीमो मायावती को अपनी ताकत कम होने का एहसास होने लगा है. इतना ही नहीं कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी की मुलाकात भी चंद्रशेखर से हो चुकी है. ऐसे में मायावती को लग रहा है कि कांग्रेस और भीम आर्मी अगर साथ होते हैं तो उन्हें घाटा होगा, इसलिए अब मायावती लगातार कांग्रेस पर हमलावर दिख रही हैं.

भीम आर्मी के संस्थापक चंद्रशेखर जिस तरह की राजनीति कर रहे हैं, उससे कहीं न कहीं बसपा सुप्रीमो मायावती को अपने कोर वोटर्स को भीम आर्मी की तरफ खिसकने का डर सताने लगा है.
-द्विजेंद्र त्रिपाठी, कांग्रेस नेता

ABOUT THE AUTHOR

...view details