उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Sep 10, 2020, 2:48 AM IST

ETV Bharat / state

लखनऊ: बेरोजगारी के खिलाफ कांग्रेस का विरोध, युवाओं ने दीया-मोमबत्ती जलाकर किया प्रदर्शन

लखनऊ में बेरोजगारी के मुद्दे पर सरकार को घेरने के लिए कांग्रेस पार्टी ने 9 बजे 9 मिनट पर बत्ती बुझा कर मोमबत्ती और मोबाइल जलाकर युवा बेरोजगारों का समर्थन किया. कांग्रेस कार्यालय पर नेताओं और कार्यकर्ताओं ने दीए जलाकर 'रोजगार दो' लिखकर सरकार से युवाओं के लिए रोजगार की मांग की.

बेरोजगारी के विरोध में युवाओं ने दीया-मोमबत्‍ती जलाकर किया प्रदर्शन.
बेरोजगारी के विरोध में युवाओं ने दीया-मोमबत्‍ती जलाकर किया प्रदर्शन.

लखनऊ: बेरोजगारी के मुद्दे पर केंद्र और प्रदेश सरकार को घेरने के लिए कांग्रेस पार्टी ने 9 बजे 9 मिनट पर बत्ती बुझा कर प्रदर्शन किया. इस दौरान दीया, मोमबत्ती और मोबाइल जलाकर युवा बेरोजगारों का समर्थन किया और सरकार पर उन्हें रोजगार देने का दबाव बनाया. कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव और यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी के निर्देश पर कांग्रेस नेताओं ने इन युवा बेरोजगारों का समर्थन किया है. इस दौरान कांग्रेस के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने अपने घरों की बत्ती बुझा कर मोबाइल फ्लैश, टॉर्च, मोमबत्ती जलाकर इस कार्यक्रम में हिस्सा लिया.

बेरोजगारी के विरोध में कांग्रेस ने दीया-मोमबत्‍ती जलाकर किया प्रदर्शन .

कांग्रेस नेताओं ने कहा कि कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के चलते लगातार युवाओं की नौकरियां जा रही हैं. वहीं पढ़े-लिखे छात्रों को रोजगार नहीं मिल रहा है. सरकार रोजगार दे पाने में असफल है. इससे युवा सरकार से काफी नाराज हैं. युवाओं की तरफ से लगातार प्रदर्शन भी किए जा रहे हैं. अब इन बेरोजगार युवाओं के समर्थन में कांग्रेस पार्टी पूरी तरह से मैदान में उतर आई है. गत पांच सितंबर को ताली-थाली और घंटी बजाकर कांग्रेस ने इन युवा बेरोजगारों का समर्थन किया था. अब 9 सितंबर को रात 9 बजे 9 मिनट के लिए कांग्रेस के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने घर की बत्ती बुझाकर मोबाइल फ्लैश और मोमबत्ती जलाकर विरोध किया.

बेरोजगारी के विरोध में दीया-मोमबत्‍ती जलाकर किया प्रदर्शन.

उन्होंने सरकारों को एक आशा की किरण दिखाई कि वे बेरोजगार छात्रों को रोजगार दें. कांग्रेस पार्टी के साथ ही यूथ कांग्रेस, एनएसयूआई, कांग्रेस सेवा दल के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने अपने घर में रात 9 बजे 9 मिनट के लिए अंधेरा किया. यूथ कांग्रेस कार्यालय पर नेताओं और कार्यकर्ताओं ने दीये जलाकर 'रोजगार दो' लिखकर सरकार से युवाओं के लिए रोजगार की मांग की. कांग्रेस सेवा दल के मध्य जोन के अध्यक्ष राजेश काली ने घर की बत्ती बुझा कर मोबाइल फ्लैश और दीए जलाकर सरकार की आंखों को खोलने की बात कही.

कांग्रेस नेता शैलेंद्र तिवारी ने भी अपने घर की बत्ती 9 मिनट के लिए बंद की और सरकार से अपील की कि सभी बेरोजगार युवाओं को रोजगार की व्यवस्था की जाए. उन्होंने कहा कि युवा बेरोजगारों ने सरकार से रोजगार मांगा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से रोजगार मांगा है. उन्होंने कहा कि रोटी न रोजगार, यह है भाजपा की सरकार. हिंदुस्तान का युवा है काफी परेशान.

ABOUT THE AUTHOR

...view details