उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लखनऊः कांग्रेस के प्रदर्शन के बाद हिंसक हुआ प्रदर्शन, पुलिस ने हिरासत में लिया

यूपी की राजधानी लखनऊ में CAA के विरोध प्रदर्शन ने हिंसक रूप ले लिया. प्रदर्शनकारियों ने पुलिस वाहनों को जला दिया. वहीं कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने पुलिस को अपनी गिरफ्तारी दी.

By

Published : Dec 19, 2019, 9:40 PM IST

etv bharat
प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लेती पुलिस.

लखनऊः नागरिकता संशोधन एक्ट 2019 को लेकर राजधानी लखनऊ में विरोध प्रदर्शन डराने वाला रहा. भारी संख्या में परिवर्तन चौक पहुंचे प्रदर्शनकारियों ने जमकर पत्थरबाजी की. उन्होंने मीडिया की ओवी, एक दर्जन मोटरसाइकिल जला दी. रोडवेज बसों को आगे के हवाले कर दिया.

लखनऊ में प्रदर्शन.

गुरुवार को दोपहर 2:00 बजे कांग्रेस अपने सैकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ परिवर्तन चौक पहुंचे. यहां पर पुलिस ने उन्हें रोका. इसके बाद कांग्रेसी और पुलिस के बीच हल्की नोकझोंक हुई. कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कांग्रेसी नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ गिरफ्तारी दी.

कांग्रेस प्रदर्शन के ठीक आधा घंटे बाद परिवर्तन चौक और हजरतगंज के बीच डीएम आवास के सामने बड़ी संख्या में लोग इकट्ठा हो गए. लोग मोदी सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी करने लगे. इसी बीच परिवर्तन चौक चौराहे पर अराजकतत्वों ने पुलिस पर हमला बोल दिया. बेगम हजरत महल पार्क में मौजूद सैकड़ों की संख्या में अराजकतत्वों ने पुलिस पर पत्थरबाजी की.

इसके बाद मीडिया की गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया. इस दौरान कई पुलिस कर्मचारियों की दंगाइयों ने पिटाई भी की. पुलिस ने कार्रवाई करते हुए कलेक्ट्रेट परिसर में पहुंचे प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया. पुलिस विभाग से मिली जानकारी के तहत कई लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details