उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लखनऊ: कांग्रेस ने मनायी महर्षि वाल्मीकि जयंती, कार्यक्रम से वरिष्ठ नेता रहे नदारद

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ स्थित कांग्रेस प्रदेश कार्यालय पर रविवार को आदिकवि महर्षि वाल्मीकि की जयंती मनाई गई. खास बात यह रही की जयंती समारोह के दौरान कोई भी वरिष्ठ कांग्रेसी नेता शामिल नहीं हुआ.

By

Published : Oct 13, 2019, 5:09 PM IST

कांग्रेस ने किया आदिकवि महर्षि वाल्मीकि को नमन

लखनऊ: महर्षि वाल्मीकि जयंती के मौके पर कांग्रेस के प्रदेश कार्यालय में समारोह का आयोजन किया गया. इसमें वरिष्ठ कांग्रेसी नेता शामिल नहीं हुए. कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कहा कि महर्षि बाल्मीकि ने मानवता का जो संदेश पूरे विश्व को दिया वही महात्मा गांधी से होते हुए आज कांग्रेस की विचारधारा में गतिमान है.

कांग्रेस ने किया आदिकवि महर्षि वाल्मीकि को नमन.
प्रदेश कांग्रेस ने रविवार को आदिकवि महर्षि वाल्मीकि जयंती समारोह का आयोजन प्रदेश मुख्यालय में किया. इस मौके पर कांग्रेस के नेताओं में पूर्व विधायक श्याम किशोर शुक्ल, कांग्रेस अनुसूचित जाति विभाग के वाइस चेयरमैन केके आनंद और उत्तर प्रदेश कांग्रेस विचार विभाग के चेयरमैन संपूर्णानंद, प्रदेश प्रवक्ता विजेंद्र सिंह समेत कई लोग मौजूद रहे, लेकिन कांग्रेस के दिग्गज नेताओं ने इस कार्यक्रम से दूरी बनाए रखी. एक दिन पहले कांग्रेस की ओर से इस आयोजन की सूचना सभी पदाधिकारियों और पूर्व पदाधिकारियों को भेजी गई थी.

वरिष्ठ नेताओं की कार्यक्रम से दूरी के बारे में कांग्रेस प्रदेश कार्यालय के प्रशासनिक अधिकारी सिद्धार्थ प्रिय श्रीवास्तव ने बताया कि विधानसभा उपचुनाव की व्यस्तता की वजह से कई वरिष्ठ नेता चुनाव क्षेत्रों में है. ऐसे में उनका लखनऊ में उपस्थित होना संभव नहीं हो सका. उन्होंने कहा कि महर्षि बाल्मीकि जयंती का आयोजन कांग्रेस की उस परंपरा का हिस्सा है, जिसमें देश के महामानवों के कृतित्व व्यक्तित्व की चर्चा कर हम श्रेष्ठ परंपराओं को अपनाने की दिशा में आगे बढ़ते हैं.

आदिकवि महर्षि वाल्मीकि ने विश्व मानवता को जो संदेश भारत भूमि से दिया. उसे महात्मा गांधी ने भी आगे बढ़ाया और अब कांग्रेसी उसी परंपरा का निर्वाह कर रहे हैं. कांगेस के कार्यकर्ताओं का लक्ष्य विश्व मानवता की रक्षा और इसका विकास है.
-सिद्धार्थ प्रिय श्रीवास्तव, पदाधिकारी, कांग्रेस

ABOUT THE AUTHOR

...view details