उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

कांग्रेस नेताओं को फर्जी मुकदमों में जेल में बंद किया गया: लल्लू

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर हमला करते हुए कहा कि उनकी पुलिस ने कांग्रेस के दो नेताओं को बिना किसी गुनाह के गुनाहगार बना दिया है. आत्मदाह करने वाली महिलाओं के मामले में कांग्रेस के दो नेताओं को पुलिस ने फर्जी फंसाया है. यह पूरी तरह गलत है.

By

Published : Nov 24, 2020, 7:02 PM IST

कांग्रस प्रदेश कार्यालय.
कांग्रस प्रदेश कार्यालय.

लखनऊः उत्तर प्रदेश कांग्रेस के दो नेता इस समय विभिन्न मुकदमों में जेल में बंद हैं. इनमें एक अनुसूचित जाति विभाग के प्रदेश अध्यक्ष आलोक प्रसाद हैं और दूसरे कांग्रेस के पूर्व प्रवक्ता डॉ. अनूप पटेल हैं. एक नेता की गोंडा की एक महिला के आत्मदाह करने के मामले में गिरफ्तारी हुई है तो दूसरे नेता की अमेठी की एक महिला के विधानसभा के सामने आत्मदाह के मामले में गिरफ्तारी की गई है. दोनों ही नेता काफी दिनों से जेल में बंद हैं. अब कांग्रेस पार्टी इन दोनों नेताओं को रिहा कराने के लिए अभियान छेड़ने जा रही है. उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर योगी सरकार से दोनों नेताओं को रिहा करने की मांग की है.

अजय कुमार लल्लू
...तो इस वजह से हुई आलोक प्रसाद की गिरफ्तारी
कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर हमला करते हुए कहा है कि उनकी पुलिस ने दोनों नेताओं को बिना किसी गुनाह के गुनाहगार बना दिया है. आत्मदाह करने वाली महिलाओं के मामले में कांग्रेस के दोनों नेताओं को पुलिस ने फर्जी फंसाया है. वे कई महीने से जेल में हैं. कांग्रेस पार्टी लगातार उनकी रिहाई की मांग कर रही है, लेकिन सरकार ने कोई ध्यान नहीं दिया है. अजय कुमार लल्लू ने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अनुसूचित जाति के प्रदेश अध्यक्ष आलोक प्रसाद को इसीलिए गिरफ्तार कराया है, क्योंकि वे उनके बगल के जिले महाराजगंज के रहने वाले हैं. यहीं पर गोरखधाम ट्रस्ट की 100 एकड़ जमीन पर गन्ना होता है. इस संबंध में आलोक प्रसाद लगातार आवाज उठाते रहे हैं. इसीलिए उनकी गिरफ्तारी कराई गई है. इसी तरह कांग्रेस के पूर्व प्रवक्ता डॉ. अनूप पटेल को भी फर्जी केस में फंसाया गया है. दोनों मामलों में मजिस्ट्रियल बयान तक नहीं लिए गए हैं. यह पूरी तरह गलत है.
चार को लखनऊ में होगी महाबैठक
कांग्रेस के पदाधिकारियों ने बताया की 26 नवंबर को संविधान दिवस के दिन प्रदेश भर में जिलों पर कार्यकर्ता डीएम को ज्ञापन सौंपकर दोनों नेताओं की रिहाई की मांग करेंगे. इसके अलावा 30 नवंबर को सोशल मीडिया पर अभियान चलाया जाएगा. चार दिसंबर को लखनऊ में अनुसूचित जाति और पिछड़ा वर्ग की महा बैठक प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू की अध्यक्षता में होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details