उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लखनऊ: कांग्रेसी नेता ने विधानसभा के सामने बेचा सस्ता प्याज, पुलिस ने किया गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के विधान भवन के सामने कांग्रेस नेता ने सस्ती दर पर प्याज बेचा. इस दौरान पुलिस ने गिपफ्तार कर लिया.

By

Published : Nov 29, 2019, 10:11 PM IST

ETV BHARAT
कांग्रेसी नेता ने बेचा सस्ता प्याज.

लखनऊ: प्याज की बढ़ती कीमतों से आम जनता के आंसू निकल रहे हैं. सब्जियों में प्याज की कमी हो गई है. ऐसे में लोग प्याज खरीदने की हिम्मत भी नहीं जुटा पा रहे हैं. अगर आम जनता को 100 रुपए के बजाय 40 रुपए प्रति किलो प्याज मिले तो इससे बेहतर क्या हो सकता है.

पुलिस ने किया गिरफ्तार
प्याज की महंगी कीमतों से त्रस्त आम जनता को कांग्रेस नेता ने विधानसभा के सामने सस्ता प्याज बेचकर बड़ी राहत दी है. 40 रुपये प्रति किलो प्याज बिकता देख लोगों ने खरीदारी शुरू की. हालांकि विधानभवन के सामने सस्ता प्याज बिकता देख पुलिस ने कांग्रेस नेता को थोड़ी ही देर में गिरफ्तार कर लिया.

कांग्रेसी नेता का प्रदर्शन.

ठेला लेकर विधान भवन के बाहर बेचा प्याज
कांग्रेस नेता शैलेंद्र तिवारी शुक्रवार को सुबह-सुबह ठेला लेकर विधान भवन के सामने पहुंच गए. ठेले पर करीब एक क्विंटल प्याज मौजूद था. विधान भवन के सामने ही वे सस्ती दर पर प्याज की बोली लगाने लगे.

मुचलका भरकर रिहा हुए कांग्रेस नेता
40 रुपए किलो प्याज बिकता देख ठेले के पास भीड़ लगने लगी. इसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शैलेंद्र तिवारी को गिरफ्तार कर लिया. काफी देर तक चौकी पर रहने के बाद मुचलका भरकर कांग्रेस नेता शैलेंद्र तिवारी रिहा हुए.

योगी सरकार पर लगाया विश्वासघात का आरोप
उन्होंने प्रदेश की योगी सरकार पर जनता से विश्वासघात करने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि सरकार बनने से पहले बीजेपी का नारा था कि 'बहुत हुई महंगाई की मार, अबकी बार ऐसी सरकार'. ये नारा पूरी तरह से जुमला निकला. इसलिए आज मैंने सस्ता प्याज बेचकर विरोध किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details