उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

सुप्रीम कोर्ट के फैसले का संज्ञान ले सरकार, डॉ. कफील को तत्काल रिहा करें: नसीमुद्दीन

यूपी की राजधानी लखनऊ में कांग्रेस नेता नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने प्रेस कांफ्रेंस कर डॉ. कफील की रिहाई की मांग की. इस दौरान उन्होंने प्रदेश में बढ़े अपराध और लगातार हो रहे एनकाउंटर को लेकर सरकार पर निशाना साधा.

By

Published : Aug 10, 2020, 5:00 PM IST

नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने की प्रेस कांफ्रेंस.
नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने की प्रेस कांफ्रेंस.

लखनऊ:कांग्रेस नेता नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने सोमवार को प्रदेश कांग्रेस कार्यालय पर प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इस दौरान उन्होंने जेल में बंद डॉ. कफील की तत्काल रिहाई की मांग की. उन्होंने डॉ. कफील को पूरी तरह निर्दोष करार देते हुए कहा कि इस कोरोना के दौर में जब डॉक्टरों की जरूरत है तब डॉक्टर कफील जेल में बंद हैं. नसीमुद्दीन डॉक्टर कफील का बचाव करते हुए कहा कि उन्हें बेबुनियाद आरोप लगाकर जेल भेजा गया है, जो कि बिल्कुल भी सही नहीं है.

प्रेस कांफ्रेंस में जानकारी देते नसीमुद्दीन सिद्दीकी.

डॉ. कफील को रिहा करने की मांग
पत्रकारों से बात करते हुए नसीमुद्दीन ने कहा कि लोकसभा में हमारे नेता अधीर रंजन चौधरी ने प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर डॉ कफील को रिहा करने की मांग की थी, लेकिन नतीजा अभी भी शून्य ही है. कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को उनकी जमानत के लिए पत्र भी लिखा था, लेकिन उस पर भी कोई कार्रवाई नहीं की गई.

'सरकार कर रही सुप्रीम कोर्ट की अवमानना'
नसीमुद्दीन ने सुप्रीम कोर्ट का हवाला देते हुए कहा कि एक तरफ तो सुप्रीम कोर्ट का आदेश है कि जिन मुलजिमों की सजा 7 साल से कम है, उन्हें कोरोना में जमानत दे दी जाए. डॉ. कफील भी इसके अंतर्गत आते हैं. प्रदेश सरकार और मुख्यमंत्री सुप्रीम कोर्ट के आदेशों का उल्लंघन कर रहे हैं. इसे लेकर कांग्रेस पार्टी के प्रदेश के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू के निर्देश पर पूरे प्रदेश में कार्यक्रम चलाया गया. मदरसों में दुआएं मांगी गईं, मजारों में चादर चढ़ाई गई और रक्तदान भी किया गया. अब यही मांग है कि मानवता को ध्यान में रखते हुए प्रदेश सरकार डॉ. कफील की तत्काल रिहाई करें.

अपराध को लेकर सरकार पर साधा निशाना
नसीमुद्दीन ने प्रदेश में बढ़े अपराध को लेकर भी सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि प्रदेश में आज जो हालात हैं वे किसी से छिपे नहीं हैं. कानपुर, शामली, मेरठ, प्रयागराज और बांदा जिलों में क्या हुआ ? आपसे क्राइम नहीं रुक रहा है. आप शरीफ लोगों को क्रिमिनल बना रहे हैं.

'ज्यादातर एनकाउंटर हैं फर्जी'
इस दौरान नेपाली प्रधानमंत्री के भगवान राम को लेकर दिए गए बयान और नेपाल सीमा को लेकर उन्होंने कहा कि यह पॉलिसी मैटर है. नेपाल नेपाल ही रहेगा और इंडिया इंडिया ही रहेगा. लगातार हो रहे एनकाउंटरों पर नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने कहा यह जांच का विषय है कि किस तरह के एनकाउंटर हो रहे हैं, इनमें से ज्यादातर एनकाउंटर फर्जी ही हैं.

समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी द्वारा परशुराम की मूर्ति और उनके नाम पर अस्पताल बनाए जाने के सवाल पर नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने कहा कि कांग्रेस ने फिलहाल ऐसा कोई निर्णय नहीं लिया है कि वह कोई मूर्ति लगाएगी, लेकिन अगर कोई फैसला होता है तो सभी को अवगत कराया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details