उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखनऊ: पुलिस हिरासत में लिए गए पूर्व राज्यपाल के बेटे

By

Published : Oct 14, 2020, 4:59 PM IST

यूपी की राजधानी लखनऊ में महिला द्वारा बीजेपी कार्यालय के बाहर आत्मदाह का प्रयास किया गया था. इस मामले में कार्रवाई करते हुए पुलिस ने पूर्व राज्यपाल के बेटे आलोक प्रसाद को हिरासत में लिया है. सूत्रों के मुताबिक घटनास्थल पर आलोक की लोकेशन मिलने के साथ ही आलोक महिला के संपर्क में भी था.

etv bharat
आलोक प्रसाद.

लखनऊ:राजधानी में मंगलवार को महिला ने भाजपा कार्यालय के बाहर खुद को आग लगाकर आत्महत्या का प्रयास किया था. वहीं सूचना पर पहुंची हजरतगंज पुलिस ने महिला को गंभीर हालत में सिविल हॉस्पिटल में भर्ती कराया था, जहां उसका इलाज चल रहा है. इस मामले में लखनऊ पुलिस ने राजस्थान के पूर्व राज्यपाल सुखदेव प्रसाद के बेटे और कांग्रेस के अनुसूचित जाति विभाग के प्रदेश अध्यक्ष आलोक को हिरासत में ले लिया है. महराजगंज पुलिस के इनपुट पर लखनऊ पुलिस ने आलोक को हिरासत में ले लिया है. सूत्रों के मुताबिक घटनास्थल पर आलोक की लोकेशन मिल रही थी. इसके साथ ही पुलिस की तस्दीक में यह भी सामने आया है कि आलोक उक्त महिला के संपर्क में भी था.

आरोप है कि आलोक प्रसाद ने कल यानी मंगलवार को भाजपा कार्यालय पर आत्मदाह करने आई महिला को उकसाया था. इसके बाद पुलिस ने बुधवार सुबह आलोक प्रसाद को उनके आवास से पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. जानकारी के मुताबिक 35 वर्षीय महिला का आरोप है कि महराजगंज के रहने वाले अखिलेश तिवारी से महिला की शादी हुई थी, जिसके बाद महिला का अखिलेश से तलाक हो गया था. फिर महिला ने धर्म परिवर्तन कर आसिफ नाम के युवक से शादी कर ली थी.

आसिफ से शादी के बाद से वह सऊदी अरब चला गया. महिला का आरोप है कि आसिफ के परिजन लगातार महिला को प्रताड़ित कर रहे थे, जिससे परेशान होकर महिला ने भाजपा कार्यालय के सामने खुद को आग लगा ली. घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने महिला को सिविल हॉस्पिटल में भर्ती कराया, जहां उसकी हालत गंभीर बताई जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details