उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

कांग्रेस पर मुख्तार अंसारी को बचाने का आरोप निराधार: बृजेंद्र सिंह

विधायक अलका राय ने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी को पत्र लिखा है, जिसमें उन्होंने बाहुबली मुख्तार अंसारी को यूपी सरकार को सौंपने की मांग की है. साथ ही उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस की पंजाब सरकार मुख्तार को बचाने की कोशिश कर रही है.अलका राय के इस आरोप को यूपी कांग्रेस ने इंकार किया है.

By

Published : Oct 28, 2020, 5:45 PM IST

मुख्तार अंसारी.
मुख्तार अंसारी.

लखनऊ: कृष्णानंद राय की पत्नी और विधायक अलका राय ने कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव और उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी को पत्र लिखा है. उन्होंने इस पत्र में प्रियंका गांधी से मुख्तार अंसारी को उत्तर प्रदेश सरकार को सौंपने की मांग की है. पत्र में उन्होंने इस बात का भी जिक्र किया है कि पंजाब में कांग्रेस की सरकार है और मुख्तार अंसारी को बचाने में वह पूरी मदद कर रही है. अलका राय के इस आरोप से यूपी कांग्रेस ने इंकार किया है. यूपी कांग्रेस का कहना है कि कांग्रेस कभी भी अपराधियों का साथ नहीं देती.

अलका राय का पत्र.

कांग्रेस पर लगाया संरक्षण देने का आरोप
विधायक अलका राय की तरफ से कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी को भेजे गए गए पत्र में जिक्र है कि मुख्तार अंसारी ने उनके पति कृष्णानंद राय की हत्या की है और अभी तक उसका जीवित रहना इस बात का प्रमाण है कि किस तरह उसे राजनीतिक संरक्षण मिला हुआ है. उत्तर प्रदेश की अदालतें मुख्तार को तलब कर रही हैं, लेकिन पंजाब सरकार ने उसे संरक्षण दिया है. पंजाब में कांग्रेस की सरकार है. ऐसे में बिना आपके और राहुल गांधी के संरक्षण के मुख्तार को पंजाब में संरक्षण कैसे मिल सकता है?

अलका राय ने कहा कि कांग्रेस पार्टी का इस तरह से एक दुर्दांत अपराधी को संरक्षण देने का सीधा मतलब है कि मुझ जैसे सैकड़ों लोगों को इंसाफ से वंचित किया जा रहा है. इस दौरान उन्होंने प्रियंका गांधी को एक महिला का दर्द समझने की भी सलाह दी है. उन्होंने कहा कि मुझे पूरी उम्मीद है कि आप एक महिला का दर्द समझेंगी और पंजाब सरकार से मुख्तार को उत्तर प्रदेश जरूर भिजवाएंगी.

जानकारी देते यूपी कांग्रेस प्रवक्ता.

प्रियंका गांधी के जवाब का है इंतजार
विधायक अलका राय ने पत्र में इस बात का भी जिक्र किया है कि मुझे पता चला है कि जब उत्तर प्रदेश पुलिस की गाड़ियां मुख्तार अंसारी को लेने गई थीं, तब पंजाब सरकार ने उसे (मुख्तार अंसारी) बचाने के लिए तीन माह का बेड रेस्ट दे दिया. मैं और मेरे जैसे सैकड़ों लोग इस बात से हताश हैं, जिन्हें आज भी इंसाफ का इंतजार है. आज पूरे प्रदेश की जनता के मन में कौतूहल है कि मुख्तार को लेकर उठ रहे तमाम सवालों पर आखिर प्रियंका और राहुल गांधी क्यों खामोश हैं? आखिर वोट बैंक की मजबूरी में आप क्यों एक कुख्यात अपराधी को बचाने की कोशिश कर रहे हैं? मुझे आपके जवाब का इंतजार रहेगा.

संरक्षण का आरोप सही नहीं
यूपी कांग्रेस प्रवक्ता बृजेंद्र सिंह ने बताया कि कृष्णानंद राय की पत्नी विधायक अलका राय ने प्रियंका गांधी को पत्र लिखा है. राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी जरूर उस पत्र पर ध्यान देंगी. मुख्तार अंसारी को बचाने का कांग्रेस पार्टी पर आरोप सही नहीं है. पंजाब में तीन डॉक्टरों की एक टीम गठित की गई, जिसने बाकायदा उन्हें (मुख्तार अंसारी) को बेड रेस्ट की सलाह दी है. अभी वे ((मुख्तार अंसारी) इतनी दूरी तक यात्रा नहीं कर सकते. उनका स्वास्थ्य ठीक नहीं है. उन्होंने बताया कि प्रियंका गांधी काफी संवेदनशील हैं. वे इस पर फैसला लेंगी. कांग्रेस पार्टी अपराधियों को संरक्षण कभी नहीं देती है.

इसे भी पढ़ें-बसपा के 7 बागी विधायकों ने अखिलेश यादव से की मुलाकात

ABOUT THE AUTHOR

...view details