उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मेरठ में हुई बलात्कार की घटना पर कांग्रेस ने सीएम योगी से मांगा इस्तीफा

By

Published : Aug 2, 2021, 5:25 PM IST

मेरठ में युवती से हुई दुष्कर्म की घटना पर कांग्रेस ने बीजेपी(BJP) पर निशाना साधा है. यूपी कांग्रेस(UP Congress) के प्रदेश प्रवक्ता अंशू अवस्थी ने एक बयान जारी कर सीएम योगी से इस्तीफा देने की मांग की है. अंशू अवस्थी, प्रदेश प्रवक्ता कांग्रेस

मेरठ में हुई बलात्कार की घटना पर कांग्रेस ने सीएम योगी से मांगा इस्तीफा
मेरठ में हुई बलात्कार की घटना पर कांग्रेस ने सीएम योगी से मांगा इस्तीफा

लखनऊ :मेरठ जिले में एक युवती के साथ हुई बलात्कार की घटना पर कांग्रेस ने यूपी सरकार से इस्तीफे की मांग की है. यूपी कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता अंशू अवस्थी ने बयान जारी कर सीएम योगी पर जमकर निशाना साधा है. अंशू अवस्थी ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से उत्तर प्रदेश नहीं संभल रहा है, इसलिए उन्हें इस्तीफा दे देना चाहिए. अंशू अवस्थी ने कहा कि इस सरकार में जितना महिलाओं पर अत्याचार हुआ है. वह शाहद ही आजादी के बाद कभी हुआ हो.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने आप को संत कहते हैं, लेकिन उनके राज्य में ऐसी घटनाएं हो रहीं हैं. उन्होंने कहा कि बीजेपी से जुड़े नेता और अनुशणिक संगठन महिलाओं के साथ हो रहे अत्याचार की घटनाओं में संलिप्त हैं, ये दुर्भाग्यपूर्ण है. अंशू अवस्थी ने कहा कि धर्म का व्यापार करने वाली बीजेपी(BJP) लगातार सनातन धर्म को अपमानित करने का काम कर रही है.

अंशू अवस्थी, प्रदेश प्रवक्ता कांग्रेस

उत्तर प्रदेश की जनता जनार्दन देख रही है, कि बीजेपी अपने बलात्कारी विधायकों को बचाने के लिए किस हद तक जा सकती है. सुबोध सिंह की हत्या को लोग अभी भूले भी नहीं हैं उसके बाद मेरठ की इस घटना ने उत्तर प्रदेश को शर्मसार किया है. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को अब इस्तीफा दे देना चाहिए. अगर सीएम अब इस्तीफा नहीं देते हैं तो आगामी 2022 के चुनाव में यूपी की जनता उन्हें सत्ता से बेदखल करने का काम करेगी.

ये है पूरा मामला

मेरठ जिले के पल्लवपुरम थाने क्षेत्र के अंतर्गत एक युवती से सामूहिक दुष्कर्म हुआ था. 28 जुलाई को घटना के संबंध में पल्लवपुरम थाने में मामला दर्ज किया गया था. आरोप है कि राष्ट्रीय हिंदू युवा वाहिनी की एक महिला नेता ने अपने घर में युवती का कथित गैंगरेप कराया था. पीड़िता ने बताया कि 15 जुलाई को वारदात के दिन वह राष्ट्रीय हिंदू युवा वाहिनी की नेता मीनाक्षी घर में मौजूद थी. तभी उसका बेटा अनिकेत चौहान अपने साथी अजय चौहान के साथ वहां आया था. मीनाक्षी के इशारे पर युवती को कोल्ड ड्रिंक दी गई, जिसमें कुछ नशीला पदार्थ मिला हुआ था. कोल्ड ड्रिंक पीने के बाद पीड़िता बेहोश हो गई. उसके बाद अजय चौहान ने उसके साथ दुष्कर्म किया. उसकी जब बेहोशी टूटी तो अनिकेश उसके साथ दुष्कर्म कर रहा था. जब पीड़िता ने विरोध किया तो अजय चौहान ने उसे तमंचा दिखाकर जान से मारने की धमकी दी. इतना ही नहीं उन्होंने वारदात का वीडियो बना लिया और धमकी दी.

इसे पढ़ें- बेटे और देवर ने किया युवती के साथ गैंगरेप, हिंदूवादी महिला नेता ने बताया पुण्य का काम

ABOUT THE AUTHOR

...view details