उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लखनऊ: कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल ने टूंडला प्रत्याशी का नामांकन खारिज होने पर जताई आपत्ति

राजधानी लखनऊ में कांग्रेस पार्टी का एक प्रतिनिधिमंडल सोमवार को उत्तर प्रदेश के मुख्य चुनाव अधिकारी से मिला. इस दौरान प्रतिनिधिमंडल ने विधानसभा उपचुनाव में टुण्डला सीट से कांग्रेस की प्रत्याशी स्नेहलता उर्फ बब्ली का नामांकन खारिज किए जाने पर आपत्ति जताई.

By

Published : Oct 20, 2020, 1:56 PM IST

उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी.
उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी.

लखनऊ: कांग्रेस के पूर्व विधायक श्याम किशोर शुक्ला के नेतृत्व में पार्टी का एक प्रतिनिधिमंडल ओमकारनाथ सिंह और अशोक सिंह के साथ उत्तर प्रदेश के मुख्य चुनाव अधिकारी से मिला. प्रतिनिधि मंडल ने आरोप लगाया कि, विधानसभा टुण्डला सीट से कांग्रेस की प्रत्याशी स्नेहलता उर्फ बब्ली का नामांकन पत्र बगैर पूरी बात सुने खारिज पक्षपातपूर्ण ढंग से कर दिया गया. प्रतिनिधिमंडल ने कहा कि यह देश की एक राष्ट्रीय पार्टी को चुनाव प्रक्रिया से बाहर करने का एक षडयंत्र है.

प्रतिनिधिमंडल ने सौंपे जरूरी कागजात
उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता बृजेन्द्र कुमार सिंह ने बताया कि प्रतिनिधि मंडल ने अपने सारे तथ्यों और जरूरी कागजात मुख्य चुनाव अधिकारी को सौंपे. उनके साथ में कांग्रेस की प्रत्याशी स्नेहलता उर्फ बब्ली भी मौजूद रहीं. उन्होंने बताया कि मुख्य चुनाव अधिकारी ने प्रतिनिधि मंडल की उपस्थिति में सम्बन्धित विधानसभा के जिलाधिकारी से कांग्रेस के आवेदन-पत्र खारिज किए जाने के सम्बन्ध में वार्ता की. उन्होंने 24 घंटे के अन्दर पर्चा खारिज करने के तथ्यात्मक विवरण से अवगत कराने का निर्देश दिया.

अनियमितता पर होगी कार्रवाई
कांग्रेस के प्रतिनिधि मंडल को भरोसा दिलाया गया कि भारत निर्वाचन आयोग पूरी निष्पक्षता के साथ काम कर रहा है. अगर पर्चा खारिज करने में किसी भी प्रकार की अनियमितता पाई जाती है तो संबधित अधिकारियों पर कार्रवाई होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details