उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

डिफेंस एक्सपो पर पैसा बर्बाद कर रही बीजेपी सरकार: कांग्रेस

यूपी की राजधानी लखनऊ में शुरू होने वाले डिफेंस एक्सपो को लेकर कांग्रेस ने मोदी सरकार की आलोचना की है. कांग्रेस का कहना है कि जो सरकार सेना के जवानों को वर्दी और भोजन मुहैया नहीं करा पा रही है. उसे डिफेंस एक्सपो पर करोड़ों रुपये बर्बाद करने का अधिकार नहीं है.

By

Published : Feb 4, 2020, 10:32 PM IST

etv bharat
डिफेंस एक्सपो को लेकर कांग्रेस ने सरकार पर कसा तंज.

लखनऊ: डिफेंस एक्सपो को लेकर कांग्रेस ने मोदी सरकार की आलोचना की है. कांग्रेस का कहना है कि जो सरकार सेना के जवानों को वर्दी और भोजन मुहैया नहीं करा पा रही है. उसे डिफेंस एक्सपो पर हजारों करोड़ रुपये बर्बाद करने का कोई नैतिक अधिकार नहीं है. केंद्र सरकार को सेना के साज-ओ-सामान का कारोबारी बाजार से जाने से पहले देश के जवानों की सुध लेनी चाहिए.

डिफेंस एक्सपो को लेकर कांग्रेस ने सरकार पर कसा तंज.
कांग्रेस पार्टी के प्रदेश प्रशासन प्रभारी सिद्धार्थ प्रिय श्रीवास्तव ने मंगलवार को एक बयान जारी कर कहा कि केंद्र की मोदी सरकार भारतीय सेना के जवानों को जूता-मोजा, वर्दी और भोजन मुहैया कराने में नाकाम है. इसका खुलासा कैग ने अपनी रिपोर्ट में किया है. उन्होंने कहा कि यह देश का दुर्भाग्य है कि केंद्र की सरकार सेना के जवानों की जरूरतों को पूरा करने के बजाय बाजार और कारोबारियों के बारे में चिंता कर रही है.


केंद्र सरकार अपने चहेते कारोबारियों को डिफेंस एक्सपो के जरिए लाभान्वित करने की कोशिश कर रही है. इसलिए डिफेंस एक्सपो पर हजारों करोड़ रुपये बर्बाद किए जा रहे हैं. इस तरह के आयोजन का कोई फायदा भारतीय सेना को मिलने वाला नहीं है. केंद्र की मोदी सरकार केवल अपने पूंजीपति मित्रों के लिए इस तरह का आयोजन कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details