उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

कांग्रेस ने मायावती पर लगाया आरोप, कहा- भाजपा के पक्ष में कर रही हैं राजनीति

यूपी कांग्रेस ने मायावती पर भाजपा के पक्ष में राजनीति करने का आरोप लगाया है. कांग्रेस प्रवक्ता शाहनवाज आलम ने कहा कि वह कांग्रेस पर सवाल खड़े कर रही हैं, जबकि सत्ता पक्ष में भारतीय जनता पार्टी है.

By

Published : May 24, 2020, 1:33 PM IST

उत्तर प्रदेश कांग्रेस
उत्तर प्रदेश कांग्रेस

लखनऊ:कांग्रेस ने बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो मायावती पर हमला बोलते हुए आरोप लगाया है कि वह भारतीय जनता पार्टी के पक्ष में राजनीति कर रही हैं. इसके साथ ही कांग्रेस ने भारतीय जनता पार्टी से सवाल किया है कि वह बताए कि कोरोना वायरस संक्रमण के दौर में उसने आम लोगों की सहायता के लिए क्या काम किया है. प्रवासी श्रमिकों को भोजन और पानी देने के लिए भारतीय जनता पार्टी आगे क्यों नहीं आ रही है.

मायावती पर कांग्रेस का हमला

कांग्रेस ने मायावती पर साधा निशाना
उत्तर प्रदेश कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग अध्यक्ष शाहनवाज आलम ने ईटीवी भारत के साथ विशेष बातचीत में कहा कि बहुजन पार्टी की सुप्रीमो मायावती इन दिनों प्रवासी मजदूरों और अन्य मुद्दों पर लगातार भाजपा के पक्ष में बयान दे रही हैं. वह कांग्रेस पर सवाल खड़े कर रही हैं, जबकि सत्ता पक्ष में भारतीय जनता पार्टी है.

उन्होंने कहा कि प्रवासी श्रमिकों के दुख- दर्द में खड़े होने के बजाय मायावती इन दिनों भारतीय जनता पार्टी का बचाव करने में लगी हैं. भारतीय जनता पार्टी की सामाजिक सेवा भावना पर सवाल खड़े करते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने लॉकडाउन के दौरान 67 लाख लोगों की भोजन-पानी से लेकर घर पहुंचाने तक में सहायता की है.

भारतीय जनता पार्टी जो अपने को विश्व की सबसे बड़ी पार्टी होने का दावा करते हुए बताती है कि इनके 10 करोड़ कार्यकर्ता हैं. उसने परेशान और गरीब श्रमिकों के लिए क्या किया है, इसका विवरण सार्वजनिक होना चाहिए. उन्होंने कहा कि राजनीतिक दलों का भी समाज के प्रति दायित्व है. कांग्रेस अपनी भूमिका का निर्वाह कर रही है, लेकिन भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता कहीं दिखाई नहीं दिए.

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के प्रदेश मुख्यालय में हर रोज हजारों लोगों को भोजन दिया जा रहा है. प्रदेश के 40 से ज्यादा स्थानों पर कांग्रेस कार्यकर्ता प्रवासी श्रमिकों की मदद कर रहे हैं. सांझी रसोई चलाई जा रही है, लेकिन भाजपा जिसके पास सबसे ज्यादा राजनीतिक चंदा है, वह चुप बैठी हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details