उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सुप्रीम कोर्ट में तलब होते ही चिन्मयानंद पर आरोप लगाने वाली लड़की कैसे मिल गई: कांग्रेस

By

Published : Aug 31, 2019, 7:46 AM IST

कांग्रेस ने शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट में स्वामी चिन्मयानंद मामले की सुनवाई के पहले उन पर आरोप लगाने वाली लापता लड़की के मिलने पर सवाल उठाए हैं. कांग्रेस प्रवक्ता द्विजेंद्र त्रिपाठी ने कहा कि यह सरकार की सोची समझी चाल है. इस सरकार से न्याय की उम्मीद नहीं की जा सकती है.

स्वामी चिन्मयानंद.

लखनऊ:पूर्व केंद्रीय गृह राज्यमंत्री स्वामी चिन्मयानंद के खिलाफ धमकी देने और उत्पीड़न का आरोप लगाने वाली शाहजहांपुर की गायब हुई छात्रा को यूपी पुलिस ने राजस्थान से बरामद कर लिया है. युवती को उसके एक दोस्त के साथ पुलिस ने हिरासत में लिया है. वहीं सुप्रीम कोर्ट में चिन्मयानंद मामले की सुनवाई से पहले युवती को बरामद किए जाने पर कांग्रेस ने सवाल खड़े किए हैं.

कांग्रेस प्रवक्ता ने लापता लड़की के मिलने पर उठाए सवाल.
कांग्रेस प्रवक्ता द्विजेंद्र त्रिपाठी का कहना है कि मामला शाहजहांपुर का हो या फिर उन्नाव का, दोनों में समानताएं हैं. चिन्मयानंद के खिलाफ पहले भी कई केस हैं. शाहजहांपुर से गायब हुई लड़की के माता-पिता ने चिन्मयानंद पर एफआईआर दर्ज कराई थी.

सवाल यह उठता है कि आज सुप्रीम कोर्ट में जब चिन्मयानंद मामले की सुनवाई होनी थी, उससे ठीक पहले राजस्थान से पुलिस युवती को गिरफ्तार कर लेती है तो यह सरकार की सोची-समझी चाल ही है. इस सरकार से न्याय की उम्मीद करना बेइमानी है. इस सरकार में न्याय मिलना दूर की कौड़ी है.

-द्विजेंद्र त्रिपाठी, कांग्रेस प्रवक्ता

ये भी पढ़ें: स्वामी चिन्मयानंद पर आरोप लगाने वाली लापता लड़की राजस्थान में मिली

बता दें कि शाहजहांपुर से गायब हुई लड़की को ढूंढने के लिए यूपी पुलिस ने 7 टीमों का गठन किया था. आखिरी बार लड़की को दिल्ली के एक होटल के बाहर देखा गया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details