उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

कांग्रेस ने 17 जिला व शहर अध्यक्षों का किया एलान, वेद प्रकाश त्रिपाठी बने लखनऊ के जिलाध्यक्ष

उत्तर प्रदेश कांग्रेस के 17 जिला व शहर अध्यक्षों की बहुप्रतीक्षित सूची बुधवार को जारी कर दी गई. यह सूची महासचिव वेणुगोपाल राव ने जारी की है. हाईकोर्ट के अधिवक्ता और पुराने कांग्रेसी नेता वेद प्रकाश त्रिपाठी को लखनऊ का जिला अध्यक्ष बनाया गया है.

By

Published : Jul 29, 2020, 10:27 PM IST

ved prakash tripathi becomes district president of lucknow
वेद प्रकाश त्रिपाठी बने लखनऊ के जिला अध्यक्ष.

लखनऊ: उत्तर प्रदेश कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू के कार्यभार ग्रहण करने के बाद जिला और शहर की टीम परिवर्तन का जो दौर शुरू हुआ था, वह आखिरकार पूरा हो गया. बुधवार को कांग्रेस ने 17 जिला व शहर अध्यक्षों की सूची जारी कर दी. इससे पहले दो चक्र में कांग्रेस नेतृत्व ने जिला और शहर के अध्यक्षों का नाम घोषित किया था, लेकिन राजधानी लखनऊ के जिलाध्यक्ष समेत कई अन्य जिलों में अध्यक्षों का एलान नहीं हो सका था.

उत्तर प्रदेश युवक कांग्रेस के पूर्वी और पश्चिमी अध्यक्षों के नाम का एलान करने के बाद अब कांग्रेस नेतृत्व ने शेष सभी 17 जिला व शहर अध्यक्ष के नाम का एलान कर दिया है. लखनऊ का जिला अध्यक्ष वेद प्रकाश त्रिपाठी को बनाया गया है. वह हाईकोर्ट के अधिवक्ता हैं और पुराने कांग्रेसी नेता हैं. वे भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के छात्र संगठन के विभिन्न पदों से लेकर युवक कांग्रेस में महत्वपूर्ण जिम्मेदारियों को संभाल चुके हैं.

ये भी पढ़ें:कोरोना अपडेट: यूपी में कोरोना के 3,570 नए मरीज, 33 मौतें

लखनऊ के जिला अध्यक्ष पद पर वेद प्रकाश त्रिपाठी की दावेदारी पहले से ही मजबूत मानी जा रही थी. उन्हें लखनऊ के कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच गंभीर और सौम्य छवि के कारण पसंद किया जाता है. वहीं बहराइच में जेपी मिश्रा, गोंडा में पंकज चौधरी, गोंडा शहर में रफीक राइनी, बदायूं में ओमकार सिंह, आजमगढ़ शहर में नजम खान, पीलीभीत शहर में मोनिंदर सक्सेना और उन्नाव शहर में अरुण कुशवाहा को जिलाध्यक्ष व शहर अध्यक्ष नियुक्त किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details