उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Jan 13, 2021, 1:05 AM IST

ETV Bharat / state

ऊर्जा क्षेत्र में सुधार को लेकर फरवरी में आयोजित होगा सम्मेलन

ऊर्जा क्षेत्र में सुधार को लेकर फरवरी माह में उत्तर प्रदेश पावर ऑफिसर्स एसोसिएशन की तरफ से राजधानी लखनऊ के फील्ड हॉस्टल पार्क में सम्मेलन आयोजित किया जाएगा. इस सम्मेलन में ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा भी शामिल होंगे.

ऊर्जा क्षेत्र में सुधार के लिए फरवरी में आयोजित होगा सम्मेलन
ऊर्जा क्षेत्र में सुधार के लिए फरवरी में आयोजित होगा सम्मेलन

लखनऊ: उत्तर प्रदेश पावर ऑफिसर्स एसोसिएशन की कार्यकारणी की मंगलवार को फील्ड हॉस्टल कार्यालय में बैठक हुई. मीटिंग में आगामी दो फरवरी को फील्ड हॉस्टल पार्क में ऊर्जा क्षेत्र के उपभोक्ता सेवा में सुधार विषयक सम्मेलन की तैयारी पर विचार-विमर्श किया गया. इस सम्मेलन में प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होंगे.

अनुभवी अभियंताओं व विशेषज्ञों की ली जाएगी राय
एसोसिएशन के कार्यवाहक अध्यक्ष अवधेश कुमार वर्मा ने बताया कि ऊर्जा क्षेत्र में सुधार के लिए अभियंता लगातार प्रयास कर रहे हैं. आगे आने वाले दिनों में इसका परिणाम भी दिखने लगेगा. इसी को ध्यान में रखकर सम्मेलन आयोजित किया जा रहा है, जिसमें ऊर्जा क्षेत्र में किस तरह से व्यापक सुधार किया जा सके, इस पर गंभीर चर्चा होगी.

प्रदेश में दलित व पिछड़े वर्ग के सभी अभियंता वर्तमान में ऊर्जा क्षेत्र को आगे बढ़ाने के लिए अपने-अपने स्तर से प्रयास कर रहे हैं. आगामी सम्मेलन में देश के ऊर्जा क्षेत्र में अहम योगदान देने वाले अनुभवी अभियंताओं व विशेषज्ञों की राय लेकर ऊर्जा क्षेत्र में एक सुधारात्मक रिपोर्ट भी तैयार की जा रही है. इसके आधार पर ऊर्जा क्षेत्र को आगे बढ़ाने में बल मिलेगा. एसोसिएशन के पदाधिकारियों को अलग-अलग कार्यों की जिम्मेदारी दी गई. जल्द सभी का फीडबैक लिया जाएगा.

ऐतिहासिक होगा सम्मेलन
एसोसिएशन के अतिरिक्त महासचिव अनिल कुमार, सचिव आरपी केन, संगठन सचिव अजय कुमार और मध्यांचल अध्यक्ष महेंद्र सिंह ने कहा कि लखनऊ में ऊर्जा क्षेत्र में सुधार व उपभोक्ता सेवा में व्यापक सुधार के लिए आगे बढ़ाने की दिशा में व्यापक विचार-विमर्श होगा. जो प्रांतीय सम्मेलन आयोजित हो रहा है, वह ऐतिहासिक होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details