उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखनऊ: कल से इन जगहों से हटेगा पूर्ण लॉकडाउन, लोगों को मिलेगी राहत

By

Published : Jul 26, 2020, 2:07 PM IST

यूपी की राजधानी लखनऊ में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए जिला प्रशासन ने शहर के 4 थाना क्षेत्रों में पूर्ण लॉकडाउन लगाया था. सोमवार से इन क्षेत्रों में पूर्ण लॉकडाउन हटाने का फैसला किया गया है.

लॉकडाउन में ड्यूटी कर रहे पुलिसकर्मी.
लॉकडाउन में ड्यूटी कर रहे पुलिसकर्मी.

लखनऊ : कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए जिला प्रशासन ने शहर के चार थाना क्षेत्रों में पूर्ण लॉकडाउन लगाया था. एक सप्ताह बाद प्रशासन ने समीक्षा करते हुए सोमवार से इन क्षेत्रों में पूर्ण लॉकडाउन हटाने का फैसला किया है.

लोगों को मिलेगी राहत
शनिवार देर रात जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने समीक्षा के बाद इंदिरानगर, गाज़ीपुर, आशियाना और सरोजनीनगर इन इलाकों से प्रतिबंध हटाने का फैसला लिया है. डीएम ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि सोमवार से इन चारों थानाक्षेत्रों में पाबंदी नहीं रहेगी. समीक्षा के बाद यह फैसला लिया गया कि इन चारों थाना क्षेत्रों में सुधार हो रहा है, इस वजह से सोमवार सुबह 5 बजे से इन चारों इलाकों में अनलॉक-02 के तहत सभी दुकानें, बाजार और प्रतिष्ठान खुलेंगे और वहां वाहनों का आवागमन भी हो सकेगा.

लगेगा साप्ताहिक लॉकडाउन
जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने कहा कि शनिवार और रविवार को साप्ताहिक लॉकडाउन लगेगा. उन्होंने कहा कि नए संक्रमितों की संख्या, नियमों के पालन की स्थिति की गहनता से समीक्षा की गई है. इस अवधि के दौरान इन इलाकों में लोगों ने नियमों का पालन किया. संक्रमण के आंकड़ों में भी सुधार हुआ है.

रडार पर 3 थाना क्षेत्र
इससे अलावा शहर के कुछ और इलाके प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की रडार पर हैं. इन इलाकों में संक्रमण तेजी से फैल रहा है. सूत्रों ने बताया कि प्रमुख रूप से गोमतीनगर, सआदतगंज और चौक थानाक्षेत्रों पर निगाह रखी जा रही है. अगर सुधार नहीं हुआ तो यहां भी पूर्ण लॉकडाउन लगाया जा सकता है. शहर के चार वृहद कंटेनमेंट जोन में सोमवार से लोगों को राहत मिलेगी. यहां एक हफ्ते से लागू पूर्ण लॉकडाउन सोमवार सुबह 5 बजे खत्म हो जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details