उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लखनऊः जम्मू-कश्मीर और लद्दाख को चीन का हिस्सा दर्शाने वाले कोचिंग के खिलाफ शिकायत

यूपी की राजधानी लखनऊ के हजरतगंज थाने में राजस्थान के जोधपुर की एक कोचिंग संस्थान के खिलाफ शिकायत की गयी है. ये लिखित शिकायत कोचिंग के प्रचार-प्रसार के लिए बने पोस्टर पर दिखाए गए नक्शे में जम्मू-कश्मीर और लद्दाख को चीन में दर्शाने के मामले को लेकर की गई है.

By

Published : Sep 3, 2020, 7:33 AM IST

कोचिंग संस्थान पर भारते के नक्शे से छेड़छाड़ करने को लेकर शिकायत.
कोचिंग संस्थान पर भारते के नक्शे से छेड़छाड़ करने को लेकर शिकायत.

लखनऊ : राजधानी के हजरतगंज थाने में राजस्थान के जोधपुर की एक कोचिंग संस्थान के खिलाफ शिकायत की गयी है. ये लिखित शिकायत कोचिंग के प्रचार-प्रसार के लिए बने पोस्टर पर बनाए गए नक्शे में जम्मू-कश्मीर और लद्दाख को चाइना में दर्शाने के मामले को लेकर की गई है.

यह शिकायत संजय शुक्ला अध्यक्ष भारत-तिब्बत संवाद मंच व सफात हुसैन राष्ट्रीय मंत्री भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा की ओर से की गई है. थाने में दी गयी लिखित शिकायत में कहा गया है कि यह भारत की अखंडता, संप्रभुता पर हमला और राष्ट्रद्रोह का मामला है. शिकायतकर्ता ने इसे अस्वीकार्य बताते हुए तत्काल कार्रवाई की मांग की है. हालांकि देर शाम तक मुकदमा दर्ज नहीं किया गया था.

एक कोचिंग संस्थान के खिलाफ भारत के नक्शे से छेड़छाड़ करने के मामले को लेकर शिकायत मिली है. मामले की जांच की जा रही है. जांच के आधार पर FIR दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी.

-अंजनी पांडे (हजरतगंज कोतवाल)

ABOUT THE AUTHOR

...view details