उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Jun 4, 2020, 9:58 PM IST

ETV Bharat / state

कोविड-19 की आड़ में लोकतंत्र की हत्या करने पर आमादा है राज्य सरकार : भाकपा

प्रदेश की राजधानी लखनऊ में भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के राज्य सचिव मंडल डॉ. गिरीश ने भाजपा सरकार पर हमला बोला है. कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष की गिरफ्तारी की निन्दा करते हुए उन्होंने कहा कि कोविड-19 की आड़ में राज्य सरकार लोकतंत्र की हत्या करने पर आमादा है. उन्होंने कहा कि सरकार को अमेरिका की घटनाओं से सबक लेना चाहिए, जहां तानाशाही के खिलाफ करोड़ों लोग सड़क पर आ गये हैं.

राज्य सचिव मंडल डॉ. गिरीश.
राज्य सचिव मंडल डॉ. गिरीश.

लखनऊ:कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू की गिरफ्तारी को लेकर भाकपा भी भाजपा के विरोध में आ गई है. भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के राज्य सचिव मंडल डॉ. गिरीशने उत्तर प्रदेश सरकार पर आरोप लगाया है कि वह कोविड-19 की आड़ में लोकतंत्र की हत्या करने पर आमादा है. उन्होंने कहा कि भाजपा मजदूरों, किसानों और आम लोगों की आवाज को कुचल रही है. इतना ही नहीं इसका विरोध करने पर सरकार विपक्ष के नेताओं को जबरिया गिरफ्तार करा रही है.

'राजनीतिक एजेंडे के तहत सरकार कर करी विपक्ष पर कार्रवाई'
भाकपा राज्य सचिव मंडल डॉ. गिरीशने भाजपा सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि राज्य सरकार ने विपक्ष को कुचलने के अपने राजनीतिक एजेंडे के तहत कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू को आगरा में गिरफ्तार कराया था. जमानत मिल जाने के बाद मनमाने तरीके से नये केस गढ़ कर उन्हें दोबारा गिरफ्तार कर लिया गया.

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष की रिहाई की मांग
राज्य सचिव मंडल डॉ. गिरीश ने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि इसी तरह यूपी पुलिस ने 11 मई को बस्ती में वामपंथी दलों के कार्यकर्ताओं को भी गिरफ्तार किया था. उस समय कार्यकर्ता मजदूरों-किसानों की समस्याओं को लेकर जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपने जा रहे थे. इसी तरह मथुरा में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू की रिहाई की मांग को लेकर जिलाधिकारी को ज्ञापन देने पहुंचे तो कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को जबरिया गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया. उन्होंने कहा कि भाकपा इन गिरफ्तारियों की कठोर शब्दों में निन्दा करती है और मांग करती है कि कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष सहित सभी को तत्काल रिहा किया जाये.

'भाजपा सरकारें कोविड-19 से निपटने में बुरी तरह विफल'
डॉ. गिरीश ने कहा कि भाजपा सरकारें कोविड-19 से निपटने में बुरी तरह विफल हो चुकी हैं. देश में संक्रमितों की संख्या 2 लाख से ऊपर पहुंच चुकी है. भाजपा सरकार जनता की समस्याओं का समाधान करने में बुरी तरह विफल हुई है. ऐसी स्थितियों में भी सत्ता दल अपने जनविरोधी एजेंडे को धड़ल्ले से चला रहा है और विपक्ष को जनता की समस्याएं उठाने से बाधित कर रहा है. सरकार कोविड-19 को अपने जनविरोधी कार्यों के कवच के रूप में इस्तेमाल कर रही है.

'सरकार को आना चाहिए बाज'
डॉ. गिरीश ने कहा कि कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष को इस खुन्नस के कारण गिरफ्तार किया गया कि परदेशी मजदूरों को लाने के लिए कांग्रेस ने बसें यूपी बार्डर पर लगा दी थीं. इससे भाजपा सरकार की किरकिरी हुई. जिसका बदला उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष की गिरफ्तारी करके लिया. जब उन बसों को यूपी में घुसने ही नहीं दिया गया तो उनकी कथित सूची को गिरफ्तारी का आधार बनाना कोरा ढकोसला है. सरकार को इससे बाज आना चाहिए.

'अमेरिका की घटना से भी सरकार ने नहीं लिया सबक'
भाकपा राज्य सचिव ने कहा कि कोविड-19 के आने से पहले भी सरकार ने सीएए का विरोध कर रहे कई आंदोलनकारियों को गिरफ्तार किया और अन्य कई को गिरफ्तार करने का षडयंत्र रचा. अब वही कार्रवाई वह कोरोना महामारी की आड़ में भी कर रही है. सरकार लगातार लोकतन्त्र को कुचल रही है. अमेरिका की घटना से भी सरकार ने कोई सबक नहीं लिया, जहां तानाशाही के खिलाफ करोड़ों लोग सड़क पर आ गये हैं.


ABOUT THE AUTHOR

...view details