उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

भूमि के नियोजन व आवंटन के लिए बनेगी एसओपी, कमेटी तैयार करेगी पॉलिसी

By

Published : Feb 16, 2021, 9:18 AM IST

लखनऊ विकास प्राधिकरण में अब जमीन आवंटन के लिए एसओपी तैयार की जा रही है. इसके लिए पॉलिसी बनाने के लिए 10 सदस्यीय कमेटी का गठन किया गया है. प्रधिकरण के उपाध्यक्ष अभिषेक प्रकाश ने इसके लिए निर्देश जारी करते हुए 10 सदस्यों के नाम की घोषणा की है.

लखनऊ विकास प्राधिकरण
लखनऊ विकास प्राधिकरण

लखनऊः लखनऊ विकास प्राधिरकरण की सभी प्रकार की आवासीय व व्यवसायिक योजनाओं में भूमि के नियोजन व आवंटन के लिए एसओपी (स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसीजर) बनायी जाएगी. इस संबंध में एलडीए उपाध्यक्ष अभिषेक प्रकाश ने निर्देश जारी किए हैं. उन्होंने पॉलिसी तैयार करने के लिए दस सदस्यीय टीम गठित की है.

सचिव की अध्यक्षता में गठित कमेटी देगी रिपोर्ट
एसओपी की समस्त कार्रवाई पूरी किए जाने के लिए एलडीए के सचिव पवन गंगवार की अध्यक्षता में यह समिति दो सप्ताह में अपनी रिपोर्ट देगी. योजनाओं में सभी प्रकार की आवासीय व व्यवसायिक संपत्तियों के सुनियोजित क्रियान्वयन के लिए भूमि का नियोजन करके संपत्तियों का सृजन आसान हो सकेगा. इससे भविष्य में किसी प्रकार के विवाद नहीं होंगे.

समिति में ये हैं सदस्य
समिति में अध्यक्ष सचिव व सदस्यों में मुख्य नगर नियोजक नितिन मित्तल, मुख्य अभियंता इंदु शेखर सिंह, प्रभारी अधिकारी अर्जन, मुख्य कर निर्धारण अधिकारी डीएम कटियार, ओएसडी डीके सिंह, अधिशासी अभियंता विद्युत यांत्रिक एसके श्रीवास्तव, अधिशासी अभियंता उद्यान कमलजीत सिंह, अधिशासी अभियंता मानचित्र भूपेंद्र वीर सिंह व अवर अभियंता मानचित्र अतुल शर्मा को नामित किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details