उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखनऊ: मंडलायुक्त ने कहा पुलिस-प्रशासन के अधिकारी मिलकर करें काम

By

Published : Apr 25, 2020, 11:42 AM IST

राजधानी लखनऊ में मंडलायुक्त ने डीएम को एक पत्र लिखा है. उन्होंने पत्र के माध्यम से दोनों विभागों के अफसरों को गिले शिकवे भुलाकर एक साथ काम करने को कहा है.

मंडलायुक्त मुकेश मेश्राम ने डीएम को लिखा पत्र
मंडलायुक्त मुकेश मेश्राम ने डीएम को लिखा पत्र

लखनऊ:जिले के मंडलायुक्त मुकेश मेश्राम ने जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश को एक पत्र लिखा है. इस पत्र के जरिए उन्होंने जिला और पुलिस प्रशासन को अपने मतभेद भुलाकर एक साथ काम करने के लिए कहा है. सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश की राजधानी लखनऊ में कमिश्नरी सिस्टम लागू किया था. इसके साथ ही सुजीत पांडे को लखनऊ का कमिश्नर घोषित किया था. जब से राजधानी में कमिश्नरी सिस्टम लागू हुआ है, तभी से जिला और पुलिस प्रशासन के बीच मतभेद दिखाई देने लगा था.

गृह विभाग और शासन की मंशा को देखते हुए मंडलायुक्त ने दोनों विभागों के अफसरों को गिले शिकवे भुलाकर एक साथ काम करने को कहा है. कोरोना संक्रमण की वजह से यह कदम उठाया गया है.

मंडलायुक्त ने पुलिस-प्रशासन की अलग-अलग रणनीति के कारण ही इस स्थिति को असंतोष बताया है. जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश और लखनऊ के पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडे को पत्र लिखकर कहा कि दोनों विभागों के अधिकारी आपस में समन्वय बनाकर काम करें. मंडलायुक्त ने यह भी निर्देश दिया है कि प्रशासन के अधिकारी अपने समकक्ष पुलिस अधिकारियों के साथ रोज सुबह 8 से 10 और शाम 5 से 7 मिलकर क्षेत्रों का दौरा करेंगे और जो भी दिक्कत आएगी उसका निस्तारण करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details