उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लखनऊ: संत रविदास जयंती पर सीएम योगी ने प्रदेशवासियों को दीं शुभकामनाएं

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संत रविदास जयंती के अवसर पर प्रदेशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं दीं. मुख्यमंत्री योगी ने शनिवार को अपने शुभकामना संदेश में कहा कि संत रविदास जी के विचारों का विस्तार असीम है.

By

Published : Feb 8, 2020, 10:50 PM IST

etv bharat
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ.

लखनऊ:मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संत रविदास जयंती के अवसर पर प्रदेशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं दी. मुख्यमंत्री योगी ने शनिवार को अपने शुभकामना संदेश में कहा कि संत रविदास जी के विचारों का विस्तार असीम है. संत रविदास जी ने सामाजिक बुराइयों को दूर करने के लिए लोगों को काफी जागरूक किया. वह क्षमता और सदाचार को अत्यंत महत्व देते थे.

संत रविदास की रचनाएं हमारी अनमोल धरोहर
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संत रविदास जयंती के अवसर पर प्रदेशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं दीं. सीएम ने कहा कि उन्होंने अपने कथन 'मन चंगा तो कठौती में गंगा' के माध्यम से आंतरिक पवित्रता और निर्मलता पर बल दिया. संत रविदास जी ने अपनी रचनाओं में लोकवाणी का अद्भुत प्रयोग किया, जिसका जनमानस पर अमिट प्रभाव पड़ा. उनकी रचनाएं हमारे साहित्य की अनमोल धरोहर हैं.

जयंती पर शुभकामना संदेश
मुख्यमंत्री योगी ने शनिवार को अपने शुभकामना संदेश में कहा कि संत रविदास जी के विचारों का विस्तार असीम है. संत रविदास जी ने सामाजिक बुराइयों को दूर करने के लिए लोगों को काफी जागरूक किया. उन्होंने बताया कि संत रविदास क्षमता और सदाचार को अत्यंत महत्व देते थे.

इसे भी पढ़ें:-यूपी के सभी जिलों में शाहीन बाग और घंटाघर की तर्ज पर धरने की तैयारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details