उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

आजादी की 75वीं वर्षगांठ: सीएम योगी ने अमृत महोत्सव का किया शुभारंभ

काकोरी के बाज नगर स्थित शहीद स्मारक पर आज आजादी की 75वीं वर्षगांठ पर कार्यक्रम का आयोजन हो रहा है. कार्यक्रम के शुभारंभ के लिए सीएम योगी काकोरी पहुंच चुके हैं. कार्यक्रम का शुभारंभ करने के बाद सीएम मंच से संबोधित कर रहे हैं.

By

Published : Mar 12, 2021, 9:43 AM IST

Updated : Mar 12, 2021, 12:35 PM IST

संबोधित कर रहे सीएम योगी.
संबोधित कर रहे सीएम योगी.

लखनऊ: आज आजादी की 75वीं वर्षगांठ मनाया जा रहा है. काकोरी के बाज नगर में होने वाले कार्यक्रम की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. कार्यक्रम के शुभारंभ के लिए सीएम योगी पहुंच चुके हैं. इस दौरान वे मंच से संबोधन कर रहे हैं.

इसे भी पढ़ें :आजादी का अमृत महोत्सव से जुड़े कार्यक्रमों का उद्घाटन करेंगे पीएम मोदी

पीएम मोदी के निर्देशानुसार स्वतंत्रता संग्राम से जुड़े चार स्थलों काकोरी (लखऊ), शहीद स्मारक (मेरठ), शहीद स्मारक (बलिया) और झांसी का किला/पं. दीनदयाल सभागार (झांसी) में स्मरण उत्सव के रूप में अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है.

काकोरी के बाज नगर में कार्यक्रम में चाक चौबंद तैयारी की है. कार्यक्रम के शुभारंभ के लिए सुबह 10 बजे सीएम योगी काकोरी पहुंचे. मुख्यमंत्री ने सर्वप्रथम काकोरी शहीद मंदिर पंहुचकर शहीदों को पुष्प अर्पित कर माल्यार्पण किया. इसके बाद संबोधन की शुरुआत की. स्मारक जाने वाली सड़क व नालियों की साफ-सफाई, स्मारक में लगी लाइटों और शहीद मंदिर को दुरुस्त कर बाज नगर को दुल्हन की तरह चमका दिया गया है.

सीएम योगी के आगमन के बाद 75 साइकिल सवार वॉलेंटियर्स 7,500 मीटर स्वतंत्रता रैली के शहीद स्मारक पहुंचे. सभी साइकिलों में स्वतंत्रता आंदोलन के लोकप्रिय नारों के प्ले कार्ड लगाए गए थे. इस दौरान लोगों ने देशभक्ति के खूब नारे लगाए.

Last Updated : Mar 12, 2021, 12:35 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details