उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लखनऊ: वाराणसी से लौटकर सीएम योगी लोकभवन में करेंगे समीक्षा बैठक

सीएम योगी गुरुवार को लोकभवन में समीक्षा बैठक करेंगे. बैठक में निजी गो आश्रय स्थलों में पशुओं की स्थिति, धान खरीद की स्थिति जैसे कई महत्वपूर्ण विषयों पर समीक्षा बैठक की जाएंगी.

By

Published : Oct 17, 2019, 8:07 PM IST

वाराणसी से लौटकर सीएम योगी लोकभवन में करेंगे विभागीय समीक्षा बैठकें

लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एक्शन मोड में आ गए हैं. सीएम योगी इस समय उत्तर प्रदेश के उपचुनाव और हरियाणा, महाराष्ट्र के विधानसभा के आम चुनाव में चुनावी सभाएं कर रहे हैं. इसके साथ ही वह बीच-बीच में समय निकालकर अधिकारियों के साथ बैठकें कर योजनाओं को मूर्त रूप देने में जुटे हुए हैं.

सीएम योगी करेंगे समीक्षा बैठक.

सीएम योगी ने दो दिन पहले ही गो सदन में अनियमितता को लेकर डीएम समेत पांच वरिष्ठ अधिकारियों को निलंबित कर दिया है. गुरुवार को सीएम योगी लोक भवन में कई बैठकें करने वाले हैं. माना जा रहा है कि इन बैठकों के दौरान जिम्मेदार अधिकारियों के पेंच कस सकते हैं.


सीएम योगी करेंगे समीक्षा बैठक
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ वाराणसी दौरे पर हैं. उन्होंने बनारस में अधिकारियों के साथ विभिन्न समीक्षा बैठकें की और कड़े निर्देश दिए हैं. वाराणसी से लौटकर सीएम योगी लोक भवन में कई विभागीय समीक्षा बैठकें करने वाले हैं. सीएम योगी प्रदेश के निजी गो आश्रय स्थलों में पशुओं की स्थिति की समीक्षा करेंगे. विभिन्न जिलों से वह आश्रय स्थलों में गोवंशों के मरने की खबरें और शासन को मिल रही शिकायतों को लेकर योगी सरकार काफी गंभीर हैं.

पढ़ें:अब प्रदेश की कानून व्यवस्था होगी बेहतर, हर जिले में तैनात हुए नोडल अधिकारी!

सड़क निर्माण विभाग के साथ करेंगे समीक्षा बैठक
सत्ता में आने के साथ ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश की सड़कों को गड्ढा मुक्त करने की घोषणा की थी, लेकिन अभी भी प्रदेश में की सड़कों पर गड्ढे समाप्त नहीं हो सके हैं. इसी को लेकर सड़क निर्माण से संबंधित विभागों के साथ भी सीएम बैठक करेंगे. प्रदेश की सड़कों को गड्ढा मुक्त किए जाने की स्थिति के बारे में जानेंगे और दिशानिर्देश भी देंगे. इसके साथ ही भविष्य की कार्य योजना की भी समीक्षा करेंगे.


सीएम योगी धान खरीद की स्थिति की भी करेंगे समीक्षा
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ धान खरीद की स्थिति की समीक्षा करेंगे. इसके तुरंत बाद खनन पट्टों की स्थिति पर एक बैठक करेंगे. प्रदेश में विभिन्न जिलों में खनन सामग्री बालू, मौरंग, गिट्टी के मूल्य की स्थिति की समीक्षा बैठक करेंगे. सरकार चाहती है कि लोगों को उचित मूल्य पर गिट्टी, मोरंग, बालू जैसी सामग्री मिल सके ताकि लोग अपना मकान बना सकें. खनन को लेकर आ रही शिकायतों पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ काफी गंभीर हैं और ऐसे में कुछ अधिकारियों के विशेष तौर पर पेंच कसे जा सकते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details