उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सीएम योगी के बहाने याद आया यूपी के इन मुख्यमंत्रियों का जन्मदिन

By

Published : Jun 5, 2019, 10:30 PM IST

आज प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ 47 वर्ष के हो गए. इस अवसर पर वो अपना जन्मदिन बेहद सादगी से मनाया, जबकि प्रदेश के पिछली सरकारों में कई मुख्यमंत्री अपना जन्मदिन कुछ इस तरह से मनाते थे.

सादगी से जन्मदिन मनाएंगे सीएम योगी.

लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार को 47 वर्ष के हो गए हैं. इस अवसर पर सीएम योगी कोई कार्यक्रम नहीं कर रहे हैं लेकिन उनके समर्थकों ने प्रदेश की राजधानी लखनऊ में कई जगहों पर होर्डिंग लगाकर उन्हें शुभकामनाएं दी हैं. इसके साथ ही योगी समर्थक आज रक्तदान कर उनके दीर्घायु की कामना किया..

मायावती अपने जन्मदिन पर दिखाती रहीं हैं ताकत

पूर्व मुख्यमंत्री मायावती के जन्मदिन पर बड़े स्तर के कार्यक्रम आयोजित किए जाते रहे हैं. मायावती के मुख्यमंत्रित्व काल में उनके जन्मदिन पर राजधानी लखनऊ में आयोजित कार्यक्रम पूरे प्रदेश भर के बसपा कार्यकर्ताओं को जुटाते रहे है. मायावती अपने जन्मदिन पर राजनीतिक ताकत दिखाती रहीं हैं.

अखिलेश ने सीएम रहते नहीं मनाया जन्मदिन

अखिलेश यादव ने मुख्यमंत्री रहते अपने जन्मदिन पर मायावती की तरह तो कोई कार्यक्रम आयोजित नहीं किए हैं. समर्थकों द्वारा ही उनका जन्मदिन मनाया जाता रहा है हालांकि अखिलेश यादव अपने समर्थकों को भी उनका जन्मदिन मनाने को लेकर रोकते रहे हैं.

सीएम योगी ने सादगी से मनाया जन्मदिन.

ऐसे मनाते हैं मुलायम सिंह यादव अपना जन्मदिन

समाजवादी पार्टी के संस्थापक एवं संरक्षक मुलायम सिंह यादव का जन्मदिन हर साल धूम-धाम के साथ मनाया जाता है. उनका जन्मदिन उनके पैतृक गांव सैफई में मनाया जाता है. इस अवसर पर बडे़-बड़े उद्योगपतियों के साथ कई राजनेता भी शामिल होते हैं.

कल्याण सिंह का जन्मदिन भी रहा सुर्खियों में

इन सबसे थोड़ा और पहले के मुख्यमंत्रियों पर नजर डालें तो पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह का जन्मदिन भी काफी सुर्खियों में रहा है. कल्याण सिंह के जन्मदिन के बारे में इतनी चर्चा हुई कि उनकी कुर्सी तक हिल गयी थी. कल्याण सिंह मौजूदा समय में राज्यपाल हैं. उनका जन्मदिन अभी भी धूम-धाम से मनाया जाता है.

सादगी से जन्मदिन मनाएंगे सीएम योगी

प्रदेश के अपर मुख्य सचिव सूचना अवनीश अवस्थी ने बताया कि मुख्यमंत्री जी का आज जन्मदिन है लेकिन किसी भी प्रकार से कोई कार्यक्रम आयोजित नहीं किया जा रहा है. योगी जी हर बार की तरह इस बार भी अपना जन्मदिन सादगी से मनाएंगे, हालाकि उनके समर्थक योगी आदित्यनाथ को होर्डिंग लगाकर शुभकामनाएं दे रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details