उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मिशन शक्ति को लेकर आज महिला जनप्रतिनिधियों से बात करेंगे सीएम योगी

उत्तर प्रदेश में मिशन शक्ति अभियान को लेकर रविवार शाम 4 बजे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ महिला जनप्रतिनिधियों से वर्चुअल माध्यम से संवाद करेंगे. इस दौरान महिला सुरक्षा सहित तमाम बिंदुओं पर वह महिलाओं की राय ली जाएगी.

सीएम योगी आदित्यनाथ.
सीएम योगी आदित्यनाथ.

By

Published : Oct 18, 2020, 1:11 PM IST

लखनऊ:नवरात्रि के अवसर पर शुरू किए गए मिशन शक्ति अभियान को लेकर रविवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ महिला जनप्रतिनिधियों से बात करेंगे. उत्तर प्रदेश में सीएम योगी शाम 4:00 बजे महिला जनप्रतिनिधियों से वर्चुअल माध्यम से मिशन शक्ति अभियान को लेकर संवाद करेंगे. इस दौरान महिला सुरक्षा, महिला सम्मान सहित तमाम अन्य बिंदुओं पर वह महिलाओं से उनकी बात भी सुनेंगे.



महिला ग्राम प्रधान सहित अन्य जनप्रतिनिधियों से होगी बात

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को वर्चुअल माध्यम से मिशन शक्ति कार्यक्रम को लेकर महिला ग्राम प्रधान, महिला बीडीसी सदस्य और महिला ब्लॉक प्रमुख से बात करेंगे. इसके अलावा नगरीय क्षेत्रों की अध्यक्ष पार्षद व नगर निगम व नगर पंचायतों की महिला अध्यक्ष, महिला सभासद से बात करेंगे. इसके साथ ही महिला अध्यापकों के साथ भी संवाद करेंगे.

मिशन शक्ति अभियान पर केंद्रित होगा संवाद

राज्य सरकार के प्रवक्ता के अनुसार यह कार्यक्रम प्रदेश सरकार द्वारा संचालित मिशन शक्ति अभियान के अंतर्गत आयोजित किया जाएगा. प्रदेश व्यापी मिशन शक्ति अभियान नवरात्रि के प्रथम दिन से शुरू हो चुका है. आगामी वासंतिक नवरात्रि तक संचालित होने वाले इस अभियान के अंतर्गत महिला सुरक्षा, महिला सम्मान सहित महिलाओं से जुड़े अन्य सभी बिंदुओं को ध्यान में रखते हुए काम किए जाएंगे. सभी थाना क्षेत्रों में महिला हेल्प डेस्क बनाने का काम हो या अन्य तरह के सभी कार्य किए जाएंगे. इस अभियान के तहत प्रदेश में महिलाओं की सुरक्षा और सम्मान को बेहतर करने में योगदान दे सकेंगे.


जिला मुख्यालय पर एनआईसी केंद्र से जुड़ेंगी महिलाएं

सरकार की तरफ से उपचुनाव वाले जिलों के जिलाधिकारियों को छोड़कर सभी अधिकारियों से वर्चुअल कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से महिला जनप्रतिनिधियों के साथ जिला मुख्यालय पर उपस्थित होने के लिए कहा गया है. ऐसे में सभी जिलों की जो महिला जनप्रतिनिधि होंगी, वह जिला मुख्यालय स्थित एनआईसी मुख्यालय पर जिलाधिकारी के साथ मुख्यमंत्री से वर्चुअल माध्यम से संवाद करेंगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details