उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

योगी ने ट्वीट कर कहा- अमेठी का अंधेरा मिटाने आ रहा हूं

अमेठी लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी स्मृति ईरानी गुरुवार को अपना नामांकन दाखिल करेंगी. इस दौरान यूपी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहेंगे. इस बात की जानकारी खुद सीएम योगी ने ट्वीट कर दी है.

By

Published : Apr 11, 2019, 12:47 PM IST

यूपी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

लखनऊ: केंद्रीय मंत्री और अमेठी लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी स्मृति ईरानी गुरुवार को अपना नामांकन दाखिल करेंगी. इस दौरान यूपी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहेंगे. इस बात की जानकारी खुद सीएम योगी ने ट्वीट कर दी है.

नामांकन के मौके पर वीवीआईपी लोगों की उपस्थिति के चलते जिला प्रशासन ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं. वहीं अपने ट्वीट में सीएम योगी ने कहा कि मैं आज स्मृति ईरानी जी के साथ आपके बीच में केंद्र और प्रदेश सरकार द्वारा किए गए विकास कार्यों को ले कर आऊंगा. रोशनी बिखेरने, अमेठी पर छाया अंधेरा मिटाने और वंशवाद का सूरज अस्त करने के लिए मुझे विश्वास है अमेठी की जनता स्मृति ईरानी जी को चुनकर नई विकास गाथा लिखेगी.

बता दें कि आज लोकसभा चुनाव के पहले चरण के लिए वोट डाले जा रहे हैं. इनमें उत्तर प्रदेश की आठ लोकसभा सीटों पर भी वोट डाले जाएंगे. इन आठ लोकसभा सीटों में एक करोड़ 52 लाख 68 हजार 56 मतदाता हैं. गाजियाबाद लोकसभा क्षेत्र में सबसे अधिक मतदाताओं की संख्या 27 लाख 26132 है, जबकि बागपत लोकसभा क्षेत्र में सबसे कम मतदाताओं की संख्या16 लाख पांच हजार 254 हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details