उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

RSS की बैठक में जा रहे CM YOGI सड़क पर गड्ढे व गंदगी देखकर हुए नाराज, इन अधिकारियों पर गिरी गाज

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Sep 20, 2023, 12:06 PM IST

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंगलवार को राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के कार्यक्रम में शामिल होने देवा रोड जा रहे थे. इस दौरान मुख्यमंत्री लखनऊ के मटियारी चौराहे के पास जगह-जगह गड्ढे व जलभराव मिलने से नाराज हुए थे.

Etv Bharat
Etv Bharat

लखनऊ : नगर निगम के अधिकारियों की लापरवाही कम होने का नाम नहीं ले रही है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के दौरे के दौरान भी नगर निगम के अधिकारियों की लापरवाही जारी रहती है. मुख्यमंत्री के दौरे के दौरान सड़कों पर गड्ढे व गंदगी और फ्लीट की कई गाड़ियों के फंसने के मामले में नगर आयुक्त ने कई अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की है.


नगर आयुक्त इंद्रजीत सिंह ने मुख्यमंत्री के राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की बैठक में हिस्सा लेने के लिए जाते समय मटियारी चौराहे के पास सड़कों पर गड्ढे न गंदगी मिलने और लापरवाही के मामले में जोनल अधिकारी को हटाकर अन्य के खिलाफ कार्रवाई की है. जोनल अधिकारी मनोज यादव को हटाकर मुख्यालय से संबद्ध किया गया है, जबकि जोन सात में तैनात और अभियंता अरुण मेहता और सफाई निरीक्षक देवेंद्र वर्मा के खिलाफ विभागीय कार्रवाई की संस्तुति की गई है. सुपरवाइजर अवधेश को निलंबित कर दिया गया है. इसके अलावा अन्य अधिकारियों के खिलाफ भी कार्रवाई के लिए शासन को पत्र लिखा जाएगा.

यह भी पढ़ें : संघ भाजपा समन्वय बैठक में पहुंचे CM YOGI, राम मंदिर उद्घाटन पर बड़े अभियान का होगा आगाज

यह भी पढ़ें : अयोध्या व गोरखपुर का ड्राइविंग ट्रेनिंग एंड टेस्टिंग इंस्टीट्यूट चलाएगी यह कंपनी, सरकार को होगी कई करोड़ रुपए की बचत

नगर आयुक्त इंद्रजीत सिंह का कहना है कि 'वीआईपी मोमेंट की जानकारी पूर्व में संबंधित क्षेत्र के अधिकारियों को दी गई थी. इसके बावजूद लापरवाही बढ़ती गई, जिसे माफ नहीं किया जा सकता. नगर निगम स्तर पर जिसकी लापरवाही पाई गई थी उनके खिलाफ कार्यवाही की गई है. सड़क में गड्ढे होने के मामले में लोक निर्माण विभाग ने एनएचएआई की सड़क होने की बात कह कर फिलहाल पल्ला झाड़ दिया है. उल्लेखनीय की राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की समन्वय बैठक देवा रोड स्थित एक होटल पर आयोजित की गई थी, जिसमें राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सर कार्यवाह दत्तात्रेय होसबाले, सह सरकार्यवाह अरुण कुमार संघ के क्षेत्र प्रचारक, मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री व सरकार के कई मंत्री इस बैठक में शामिल हुए. बैठक में जाते समय मुख्यमंत्री की फ्लीट की गाड़ियां फंसे होने के बाद नगर आयुक्त ने कार्रवाई की है.'

यह भी पढ़ें : नगर निगम में टायर ट्यूब बैट्री खरीद में घोटाले का खुलासा, करोड़ों रुपयों का हुआ वारा न्यारा

यह भी पढ़ें : नगर निगम सदन के 100 दिन पूरे होने पर विकास योजनाओं की मिलेगी सौगात, जानिए क्या है तैयारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details