उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

सीएम योगी ने दिए निर्देश, सार्वजनिक कार्यक्रमों के आयोजन पर होगी कार्रवाई

सीएम योगी ने मोहर्रम, गणेश उत्सव, अनंत चतुर्दशी जैसे त्योहारों के मद्देनजर पुलिस प्रशासन के अधिकारियों को पूरी सतर्कता बरतने और सुरक्षा उपाय सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने कहा कि कोरोना के कारण सार्वजनिक स्थानों पर धार्मिक व सांस्कृतिक कार्यक्रम किए जाने की अनुमति नहीं है.

By

Published : Aug 27, 2020, 5:16 AM IST

सार्वजनिक कार्यक्रम करने पर होगी कार्रवाई.
सार्वजनिक कार्यक्रम करने पर होगी कार्रवाई.

लखनऊ :मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने त्योहारों के दृष्टिगत कानून व्यवस्था के संबंध में वरिष्ठ पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग कर उन्हें हिदायत दी है. मुख्यमंत्री ने सोशल मीडिया पर सतर्क नजर रखने तथा अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने कहा कि अपराध और अपराधियों के प्रति राज्य सरकार की जीरो टॉलरेंस की नीति है. अराजकता व अव्यवस्था फैलाने वाले लोगों पर कार्रवाई की जाए.

टॉप 10 अपराधियों पर नकेल कसने की तैयारी
सभी जिलों और थाना स्तर पर 10 अपराधियों की बनाई गई सूची पर नकेल कसने की तैयारी है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का स्पष्ट निर्देश है कि जिलों के टॉप 10, थाना स्तर पर टॉप 10 की सूची में दर्ज अपराधियों पर कार्रवाई की जाए. बीट प्रणाली को सुदृढ़ किया जाए. फुट पेट्रोलिंग निरंतर की जाए. सीएम योगी ने कहा कि समाज विरोधी व राष्ट्र विरोधी तत्वों के खिलाफ समय से कार्रवाई की जाए. अपराधियों से सांठगांठ रखने वाले कर्मियों को भी चिन्हित करके उनके खिलाफ कार्रवाई की जाए.

अपराध करने पर शस्त्र लाइसेंस निलंबन व जब्त होंगे
मुख्यमंत्री ने कहा कि अपराध होने पर शस्त्रों के लाइसेंस का निलंबन व जब्त किए जाने की कार्रवाई की जाए. गो तस्करी, अवैध शराब, समाज के कमजोर वर्गों अनुसूचित जाति व जनजाति, महिलाओं व बालिकाओं के विरुद्ध होने वाले अपराधों पर शीघ्रता से कार्रवाई की जाए. एंटी रोमियो स्क्वाड पूरी सक्रियता से कार्य करें. मुख्यमंत्री ने कहा सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद रखी जाए और असामाजिक तत्वों की निगरानी की जाए. इसमें कोताही बरतने वाले जिम्मेदार अफसरों के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details