उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सीएम योगी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कर लखनऊ और कानपुर का जाना हाल

By

Published : Sep 2, 2020, 11:39 PM IST

सीएम योगी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से लखनऊ और कानपुर नगर के अधिकारियों से जिले का हाल जाना. इस दौरान सीएम योगी ने बढ़ते कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए दिशा निर्देश भी दिए.

सीएम योगी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कर लखनऊ और कानपुर का जाना हाल
सीएम योगी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कर लखनऊ और कानपुर का जाना हाल

लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से लखनऊ और कानपुर नगर के अधिकारियों से जिले का हाल जाना. सीएम ने बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए इन जिलों की स्वास्थ्य सेवाओं को और सुदृढ़ करने के निर्देश दिए हैं.

मुख्यमंत्री ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान कहा कि कोविड से बचाव व उपचार के संबंध में संचालित की जा रही विभिन्न गतिविधियों में तेजी लाने के लिए अतिरिक्त मैन पावर की आवश्यकता का आकलन किया जाए. यदि आवश्यकता हो तो कर्मचारियों की तैनाती बढ़ाई जाए.

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य मुख्यालय स्तर पर डिजिटल प्लेटफॉर्म की व्यवस्था की जाए, जो कोविड के नियंत्रण के संबंध में सभी जिलों के चिकित्सकों से संवाद करे. कोविड संक्रमितों की गहन मॉनिटरिंग करने के निर्देश दिए हैं. कोविड वार्ड में सीसीटीवी स्थापित किया जाए. वरिष्ठ चिकित्सक नियमित भ्रमण करें. मरीजों की स्थिति का आंकलन करते रहे.

मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए कि लक्षण के आधार पर संदिग्ध पाए गए लोगों का 12 घंटे के अंदर एंटीजन टेस्ट सुनिश्चित किया जाए. कांट्रैक्ट ट्रेसिंग के कार्य को तत्परता पूर्वक संपन्न किया जाए. कोविड-19 रोगी के संपर्क में आए लोगों को 24 घंटे के अंदर चिन्हित किया जाए. ताकि कोरोना संक्रमण की चेन को रोका जा सके.

मुख्यमंत्री ने केजीएमयू, एसजीपीजीआई तथा आरएमएल में कोविड-19 संक्रमितों के लिए बेड की संख्या बढ़ाने के निर्देश दिए हैं. इसी प्रकार निजी चिकित्सा संस्थानों में कोविड अस्पतालों में बेड की संख्या बढ़ाने के लिए जिला प्रशासन को कार्य योजना बनाकर समयबद्ध ढंग से लागू करने के निर्देश दिए हैं. मुख्यमंत्री ने कहा कि इन दोनों जिलों में किसी भी प्रकार की लापरवाही नहीं होनी चाहिए. जिलाधिकारी मॉनिटरिंग करें रणनीति बनाकर कार्य करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details