उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

गेहूं खरीद के दौरान कोविड प्रोटोकॉल का किया जाए पालन: CM योगी

By

Published : Apr 9, 2021, 6:17 PM IST

यूपी में कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए गेहूं खरीद को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निर्देश दिए हैं. उन्होंने कहा कि गेहूं खरीद के दौरान कोविड प्रोटोकाॅल का पालन किया जाए. साथ ही क्रय केन्द्रों पर सैनिटाइजर, इन्फ्रारेड थर्मामीटर और पल्स ऑक्सीमीटर की उपलब्धता रहे.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि एमएसपी के तहत पूरी सक्रियता से गेहूं खरीदा जाए. प्रत्येक क्रय केन्द्र पर पारदर्शी व्यवस्था रहे. किसानों की सुविधा के लिए गेहूं खरीद केन्द्र पर बैठने, पेयजल और छाया का इंतजाम रहे. गेहूं खरीद के दौरान कोविड प्रोटोकाॅल का पालन किया जाए. सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क के अनिवार्य उपयोग पर विशेष ध्यान दिया जाए.

दरअसल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को यहां अपने सरकारी आवास पर बैठक में गेहूं खरीद की समीक्षा करते हुए कहा कि केन्द्रों पर सैनिटाइजर, इन्फ्रारेड थर्मामीटर और पल्स ऑक्सीमीटर की उपलब्धता रहे. उन्होंने गेहूं खरीद को लेकर किसानों की सुविधा के लिए हेल्पलाइन शुरू करने के निर्देश दिए.

आपदा प्रभावितों को समय से राहत पहुंचाने के निर्देश
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आपदा से प्रभावित लोगों को हर सम्भव मदद व राहत समय से पहुंचाने के निर्देश दिए. आपदा राहत कार्यों की समीक्षा करते हुए उन्होंने कहा कि बिजली के तार से आग लगने की स्थिति में पावर कारपोरेशन द्वारा 24 घण्टे में पीड़ितों को राहत राशि वितरित की जाए. खेत-खलिहान में आग लगने पर प्रभावित किसानों को जिला प्रशासन के माध्यम से मण्डी परिषद 24 घण्टे में राहत राशि वितरित करे. आग लगने से घर जल जाने पर प्रभावित लोगों को जिला प्रशासन 12 घण्टे में राहत धनराशि उपलब्ध कराए.

इसे भी पढ़ें:-कोरोना का कहर: 4 जिलों में 50 फीसदी कर्मचारी ही दफ्तर में करेंगे काम

सक्रिय रहे राहत आयुक्त कार्यालय
मुख्यमंत्री ने कहा कि आपदा प्रभावित लोगों को राहत पहुंचाने के लिए राहत आयुक्त कार्यालय पूरी तरह सक्रिय रहे. इसके लिए सम्बन्धित जिला प्रशासन से समन्वय व सम्पर्क बनाए रखा जाए. उन्होंने निर्देश दिए कि राहत आयुक्त कार्यालय द्वारा आग लगने और आंधी-तूफान की घटनाओं की रिपोर्ट मुख्यमंत्री कार्यालय को नियमित तौर पर उपलब्ध कराई जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details