उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लखनऊ: सीएम योगी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कर सुरक्षा व्यवस्था का लिया जायजा, दिये निर्देश

सीएम योगी ने मंगलवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया. इस दौरान उन्होंने पुलिस अधिकारियों को सख्त दिशा-निर्देश दिये.

By

Published : Mar 4, 2020, 2:24 AM IST

etv bharat
सीएम योगी ने सुरक्षा-व्यवस्था का लिया जायजा.

लखनऊ:मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को अपने सरकारी आवास पांच कालिदास मार्ग से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए प्रदेश के सभी जिलों के पुलिस कप्तान और जिला अधिकारियों को होली के अवसर पर सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए जाने के निर्देश दिए हैं.

इस दौरान सीएम योगी पुलिस की पेट्रोलिंग बढ़ाने, सोशल मीडिया पर नजर रखने और समाज के विभिन्न हिस्सों प्रतिष्ठित लोगों से संपर्क स्थापित कर सद्भाव पूर्ण माहौल बनाए जाने के लिए निर्देश दिए हैं. होलिका दहन स्थलों की समुचित सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित की जाए. इसके लिए होमगार्ड्स, चौकीदार, सिविल डिफेंस, पीआरडी, एसपीओ एवं क्षेत्रीय संभ्रांत नागरिकों का सहयोग भी लिया जाए.

'शरारती तत्वों पर होगी कठोर कार्रवाई'

मुख्यमंत्री ने कहा कि शरारती तत्वों के विरुद्ध बगैर भेदभाव के कठोर कार्रवाई की जाए. यह सुनिश्चित किया जाए कि कोई ऐसे शरारती तत्व निर्धारित समय से पूर्व होलिका दहन न कर पाएं. उन्होंने अराजक तत्वों को चिन्हित कर प्रभावी कार्रवाई करने के भी निर्देश दिए. जिले के टॉप 10 अपराधियों की सूची पर कार्रवाई की जाए. शांति समितियों की बैठकें नियमित रूप से आयोजित की जाएं. उन्होंने शांति भंग करने वाले तत्वों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं.

'होली के मद्देनजर सभी जिलों में बिजली आपूर्ति के दिये निर्देश'

मुख्यमंत्री ने होली के मद्देनजर सभी जिलों में बिजली आपूर्ति, जलापूर्ति सुनिश्चित करने के निर्देश दिए. नगरों और ग्रामीण क्षेत्रों में साफ-सफाई एवं प्रकाश की समुचित व्यवस्था की जाए. जहरीली शराब की बिक्री और तस्करी पर सख्ती से लगाम लगाई जाए. बाजार में मिलावटी खाद्य पदार्थों की बिक्री पर प्रभावी नियंत्रण लगाया जाए. मिलावटी खाद्य पदार्थों की बिक्री के चिन्हित स्थलों पर पहले से निरोधात्मक कार्रवाई की जाए.

मुख्यमंत्री ने शाहजहांपुर, संभल, अलीगढ़, गाजियाबाद, मेरठ, बिजनौर, सहारनपुर, मुरादाबाद, आगरा, कानपुर, कुशीनगर, गोरखपुर, लखनऊ, वाराणसी, आजमगढ़, प्रयागराज, झांसी और चित्रकूट के जिलाधिकारियों, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, पुलिस अधीक्षकों से सीधे उनके जिले में होली के मद्देनजर की गई तैयारियों की जानकारी ली और आवश्यक दिशा निर्देश दिए.

इस बैठक में मुख्य सचिव आरके तिवारी, प्रमुख सचिव गृह एवं सूचना अवनीश अवस्थी, पुलिस महानिदेशक हितेश चंद्र अवस्थी, प्रमुख सचिव ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मनोज कुमार सिंह, मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव एसपी गोयल सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details