उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

राहुल गांधी को लेकर अखिलेश यादव और सीएम योगी आमने-सामने

By

Published : May 31, 2022, 4:00 PM IST

Updated : May 31, 2022, 4:42 PM IST

विधानसभा सदन में सीएम योगी आदित्यनाथ ने अखिलेश के 'राहुल गांधी' के बयान पर पलटवार किया. सीएम ने कहा कि आप दोनों में ज्यादा फर्क नहीं है.

विधानसभा सदन में बोलते अखिलेश यादव और सीएम योगी.
विधानसभा सदन में बोलते अखिलेश यादव और सीएम योगी.

लखनऊःविधानसभा सदन के सातवें दिन यानी सोमवार को नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव द्वारा प्रदेश में गिरते प्राइमरी शिक्षा के स्तर पर सरकार को घेरते हुए राहुल गांधी का जिक्र किया था. अब विधानसभा के आठवें दिन मंगलवार को सीएम योगी ने अखिलेश यादव के बयान पर चुटकी लेते हुए जवाब दिया है. सीएम ने कहा कि 'आप दोनों में ज्यादा फर्क नहीं है.'

विधानसभा सदन में बोलते अखिलेश यादव और सीएम योगी.

सीएम ने कहा कि 'नेता प्रतिपक्ष ने भाषण में बेसिक शिक्षा की बात पर स्कूल में राहुल गांधी वाली बात कही थी. बच्चे भोले-भाले होते हैं लेकिन मन के सच्चे होते हैं, बच्चे ने जो बोला होगा, सोच-समझकर बोला होगा. फर्क ज्यादा नहीं है. फर्क है राहुल गांधी देश के बाहर रहकर देश की बुराई करते हैं और आप उत्तर प्रदेश के बाहर प्रदेश की बुराई करते हैं. सीएम योगी के इस बयान पर सदन में मौजद नेता हंसने लगे और डेस्क थपथपाने लगे. इसके आगे सीएम ने कहा कि नेता प्रतिपक्ष अपने बजट भाषण में मुद्दों को बढ़ाते हुए कुछ ऐसी बातें कह गए, जिसका खामियाजा प्रदेश अतीत में भोग चुका है.

इसे भी पढ़ें-जब सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव को स्कूल के छात्र ने बताया राहुल गांधी

गौरतलब है कि अखिलेश यादव ने विधानसभा सदन में एक किस्सा सुनाया था. उन्होंने बताया था कि जब वो मुख्यमंत्री थे तो एक प्राइमरी स्कूल गये. स्कूल में उन्होंने एक छात्र से पूछा कि," क्या आपने मुझे पहचाना". बच्चे ने जवाब दिया," हां पहचान लिया". तो अखिलेश ने पूछा, "मैं कौन हूं?" इस सवाल पर बच्चे ने जवाब दिया कि, "आप राहुल गांधी हैं".

Last Updated : May 31, 2022, 4:42 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details