उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

कॉरपोरेट टैक्स में छूट से यूपी में बढ़ेगा निवेश: सीएम योगी

सीएम योगी आदित्यनाथ ने IIM लखनऊ में मीडिया से बातचीत की. इस दौरान उन्होंने कहा कि कनेक्टिविटी बेहतर होने और टैक्स में छूट से यूपी में निवेश बढ़ेगा.

By

Published : Sep 22, 2019, 1:36 PM IST

IIM लखनऊ में मीडिया से बातचीत करते सीएम योगी.

लखनऊ:केंद्र सरकार की कॉरपोरेट टैक्स छूट नीति की सराहना करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ में रविवार को कहा कि इसका बड़ा फायदा उत्तर प्रदेश को मिलेगा, क्योंकि उत्तर प्रदेश में कनेक्टिविटी बेहतर है और निवेश का भी अच्छा माहौल है.

IIM लखनऊ में मीडिया से बातचीत करते मुख्यमंत्री.
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को IIM में मीडिया से कहा कि केंद्र सरकार की नई घोषणाओं से पूरे देश के आर्थिक जगत में सकारात्मक रुझान देखने को मिल रहा है. उन्होंने कहा कि सरकार की नीति का फायदा उत्तर प्रदेश को भी मिलने जा रहा है.

एक्सप्रेस वे बनने से हुआ विकास
उत्तर प्रदेश में निवेश की संभावनाओं की बाबत पूछे गए सवाल के जवाब में मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश में कनेक्टिविटी की सुविधा सबसे बेहतर है. गंगा एक्सप्रेस-वे और पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का निर्माण तीव्र गति से हो रहा है. पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे बनने से उत्तर प्रदेश के सबसे पिछड़े इलाके में औद्योगिक गतिविधियां बढ़ेंगी.

ये भी पढ़ें: IM लखनऊ में कार्यशाला से मंत्रियों के कामकाज में आएगा निखार: कैबिनेट मंत्री मोती सिंह

गंगा एक्सप्रेस-वे पूर्वांचल के वाराणसी को पश्चिम उत्तर प्रदेश से कनेक्ट करेगा. प्रदेश के हर जिले को हाईवे से जोड़ा जा रहा है. इसके अलावा आगामी दो महीने में बैंक जगह-जगह पर कैंप लगाकर ऋण बांटने जा रहे हैं. इससे निवेश का माहौल और ज्यादा बेहतर बनेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details