उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखनऊ: राष्ट्रीय सेमिनार मिशन प्रेरणा एवं सीएसआर कॉन्क्लेव का सीएम योगी ने किया उद्घाटन

By

Published : Mar 4, 2020, 2:12 PM IST

यूपी की राजधानी लखनऊ के डॉ. राम मनोहर लोहिया विधि विश्वविद्यालय के अंबेडकर सभागार में राष्ट्रीय सेमिनार मिशन प्रेरणा एवं सीएसआर कॉन्क्लेव का आयोजन किया गया. सीएम योगी ने इस कॉन्क्लेव का उद्घाटन किया. इस अवसर उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा, बेसिक शिक्षा मंत्री , बेसिक शिक्षा सचिव सहित तमाम अधिकारी मौजूद रहे.

etv bharat
सीएसआर कॉन्क्लेव का सीएम योगी ने किया उद्घाटन

लखनऊ:राजधानी के आशियाना थाना क्षेत्र स्थित डॉ. राम मनोहर लोहिया विधि विश्वविद्यालय के अंबेडकर सभागार में राष्ट्रीय सेमिनार मिशन प्रेरणा एवं सीएसआर कॉन्क्लेव का सीएम योगी ने उद्घाटन किया. इस अवसर पर उन्होंने अंबेडकर सभागार के बाहर लगाई गई प्रदर्शनी का भी अवलोकन किया. इसके साथ ही मिशन कायाकल्प के जरिए विद्यालय की तस्वीर नामक वाहन रैली को झंडी दिखाकर रवाना किया. इन वाहनों में एलईडी के जरिए विद्यालय के कायाकल्प को दिखाया गया है.

सीएसआर कॉन्क्लेव का सीएम योगी ने किया उद्घाटन

इस अवसर पर मुख्यमंत्री के साथ उपमुख्यमंत्री डॉ दिनेश शर्मा बेसिक शिक्षा मंत्री , बेसिक शिक्षा सचिव सहित तमाम अधिकारी मौजूद रहे. कार्यक्रम में मुख्यमंत्री पुस्तक ध्यानाकर्षण आधारशिला और शिक्षण संग्रह तीन पुस्तक का विमोचन करेंगे. इस सूचना के आधार पर ही प्राथमिक विद्यालय के शिक्षक पठन-पाठन कराएंगे.

इसे भी पढ़ें-प्रदेश के कई जिलों में समाधान दिवस का आयोजन, शिकायतों पर की गई त्वरित कार्रवाई

इस प्रोग्राम का उद्देश्य प्राथमिक विद्यालय की शिक्षा और इंफ्रास्ट्रक्चर को सुधारना है. प्राथमिक विद्यालयों की गुणवत्ता के लिए ब्लॉक स्तर पर पांच एआरपी नियुक्त किए जाएंगे. एआरपी का काम विद्यालय में जाकर प्राथमिक शिक्षा और गतिविधियों का देखना होगा. वहीं इस प्रोग्राम में सीएम योगी किताब लिखने वाले तीन एआरपी को सम्मानित भी करेंगे.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details