उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

राज्य सरकार प्रतिदिन 3 से 4 लाख लोगों के टीकाकरण के लक्ष्य के साथ बढ़ रही आगे: सीएम योगी

By

Published : Apr 13, 2021, 12:34 AM IST

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना प्रबन्धन को लेकर आयोजित संवाद कार्यक्रम में अलीगढ़, वाराणसी, प्रयागराज व सहारनपुर के महापौरों से बातचीत की. इस दैारान सीएम योगी ने कोरोना रोकथाम के सम्बन्ध में किए जा रहे उपायों की जानकारी प्राप्त की.

सीएम योगी
सीएम योगी

लखनऊ: सीएम योगी ने कोरोना प्रबन्धन के संवाद कार्यक्रम में अलीगढ़, वाराणसी, प्रयागराज व सहारनपुर के महापौर से कोरोना रोकथाम के सम्बन्ध में किए जा रहे उपायों की जानकारी प्राप्त की. वहीं इस दौरान उन्होंने देवरिया नगरपालिका परिषद के अध्यक्ष व जनपद मथुरा के अध्यक्ष से वार्तालाप करते हुए कोविड नियंत्रण सम्बन्धी कार्यों की भी जानकारी प्राप्त की.

अब तक 88 लाख से अधिक वैक्सीन की डोज जा चुकी लगाई
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 01 अप्रैल से प्रदेश में 45 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाई जा रही है. पीएम मोदी के निर्देशन में वर्तमान में 11 अप्रैल से 14 अप्रैल तक प्रदेशव्यापी 'टीका उत्सव' आयोजित किया जा रहा है. अब तक 75.76 लाख लोगों को कोरोना की पहली डोज दी गई है. 12.70 लाख लोगों को वैक्सीन की दूसरी डोज दी गई है. इस प्रकार अब तक 88 लाख से अधिक वैक्सीन की डोज लगाई जा चुकी है.

टीकाकरण के इस महायज्ञ में सभी को दें अपना योगदान
वहीं मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार प्रतिदिन 03 से 04 लाख लोगों के टीकाकरण के लक्ष्य के साथ आगे बढ़ रही है. इस संख्या को आगे और बढ़ाया जाएगा. उन्होंने रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया के साथ टीकाकरण कार्यक्रम को आगे बढ़ाने की बात कही, जिससे वैक्सीन वेस्टेज कम से कम हो. टीकाकरण के इस महायज्ञ में सभी को अपना योगदान सुनिश्चित करना होगा.

लोगों को किया जा रहा जागरूक
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्थानीय निकायों के अध्यक्षों, सदस्यों एवं जन समुदाय से अपना सम्पूर्ण योगदान देने की अपील करते हुए कहा कि सभी स्तर पर निगरानी समितियों तथा आशा एवं आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों का सक्रिय योगदान प्राप्त किया जाए. सार्वजनिक स्थानों में लोगों को कोरोना से बचाव की जानकारी दी जाए और सोशल डिस्टेंसिंग अपनाने एवं मास्क के अनिवार्य उपयोग के सम्बन्ध में जागरूक किया जाए. उन्होंने कहा कि कंटेनमेंट जोन के सम्पूर्ण सैनिटाइजेशन की व्यवस्था की जा रही है.

इसे भी पढ़ें-गलतफहमी में ना रहें, नहीं लगेगा लॉकडाउन : मुख्यमंत्री

इस अवसर पर नगर विकास मंत्री आशुतोष टण्डन, प्रदेश के नगर निगम, नगर पालिका परिषद एवं नगर पंचायत के अध्यक्ष एवं सदस्यगण, मुख्य सचिव आरके तिवारी, अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद, अपर मुख्य सचिव सूचना एवं एमएसएमई नवनीत सहगल, प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री एवं सूचना संजय प्रसाद, सचिव नगर विकास अनुराग यादव, सूचना निदेशक शिशिर सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details