उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

त्योहारों को लेकर सतर्क रहे प्रशासन, सबसे संवाद करते रहें अफसर: सीएम योगी

By

Published : Oct 11, 2021, 12:17 PM IST

सीएम योगी ने सोमवार को अफसरों के साथ एक उच्च स्तरीय बैठक की. इस दौरान सीएम योगी ने आगामी त्योहारों के मद्देनजर सख्त दिशा निर्देश दिए हैं. सीएम योगी ने कहा है कि त्योहारों को लेकर प्रशासन सतर्क रहे.

सीएम योगी
सीएम योगी

लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज अफसरों के साथ एक उच्च स्तरीय बैठक की और आगामी त्योहारों के मद्देनजर सख्त दिशा निर्देश दिए हैं. सीएम ने कहा कि त्योहारों का समय प्रारंभ हो चुका है. प्रदेश में शांतिपूर्ण वातावरण बना रहे, इसके लिए सभी नियोजित प्रयास किए जाएं. जिलाधिकारी और पुलिस कप्तान से लेकर प्रशासन के सभी अंग सतर्क और सावधान रहें. दुर्गा पूजा कमेटियों, धर्माचार्यों, किसान संगठनों, सिविल सोसाइटी के साथ संपर्क-संवाद बनाया जाए. सभी का सहयोग लेकर पर्व-त्योहारों को शांतिपूर्ण ढंग से संपादित कराया जाए. अराजक उपद्रवी तत्वों पर सतत नजर रखी जाए. उनके साथ पूरी कठोरता की जानी चाहिए.

इसके साथ ही सीएम ने कहा कि खाद्य तेलों और दाल के मूल्य में अचानक तेजी देखी जा रही है. भारत सरकार द्वारा इस संबंध में स्टॉक लिमिट भी तय की गई है. जमाखोरों के खिलाफ छापेमारी कर सख्त कार्रवाई की जाए. मूल्य नियंत्रित रहे, इसके लिए सभी जरूरी कदम उठाए जाएं. मुख्यमंत्री ने कहा कि किसानों को सुगमतापूर्वक डीएपी खाद की उपलब्धता सुनिश्चित कराई जाए. प्रत्येक जिले में मांग-आपूर्ति के बीच संतुलन बनाये रखें. डीएपी के कृत्रिम अभाव की स्थिति बनाने वालों के साथ कठोरता से निपटा जाए. इसके अलावा प्रदेश में सड़कों को गड्ढा मुक्त बनाने का प्रदेशव्यापी अभियान और तेज किया जाए. कार्य की गुणवत्ता में कमी नहीं होनी चाहिए. इसकी मॉनीटरिंग भी की जाए.

इसे भी पढ़ें-गोरखपुर में भाजपा आईटी सेल के कार्यकर्ताओं को CM योगी ने किया संबोधित, कहा- सोशल मीडिया के जरिए दें विरोधियों को जवाब

सीएम योगी ने कहा कि अतिवृष्टि के कारण धान व गन्ना सहित जिस भी कृषि उपज का नुकसान हुआ है, राज्य सरकार सबकी क्षतिपूर्ति करेगी. हर प्रभावित किसान को पूरा मुआवजा दिया जाएगा. राजस्व और कृषि विभाग द्वारा नुकसान के आकलन का काम जल्द से जल्द पूरा किया जाए. एक भी पात्र किसान क्षतिपूर्ति से वंचित न रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details