उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बुलंदशहर: सीएम योगी ने प्रदेश के पत्रकारों संग की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग, मांगे सुझाव

By

Published : Apr 8, 2020, 1:11 PM IST

यूपी के बुलंदशहर में सीएम योगी ने प्रदेशभर के जिलों के पत्रकारों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बात की. मुख्यमंत्री ने वीडियो कॉन्फ्रेंस में मौजूद पत्रकारों के सुझाव भी मांगे.

सीएम योगी ने प्रदेश के पत्रकारों संग की वीडियो कॉन्फेंसिंग
सीएम योगी ने प्रदेश के पत्रकारों संग की वीडियो कॉन्फेंसिंग

बुलंदशहर: उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने एक सार्थक पहल करते हुए प्रदेशभर के जिलों के पत्रकारों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से वार्ता की. इस मौके पर सीएम ने कोरोना से लड़ने की रणनीति, लॉकडाउन को सफल बनाने के प्रयासों पर चर्चा की. इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना के खिलाफ लड़ाई में मीडिया की अहम भूमिका है.

मीडिया की अहम भूमिका है
वीडियो कान्फ्रेंसिंग के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना बीमारी के खिलाफ केंद्र सरकार और प्रदेश सरकार की योजनाओं की जानकारी दी. मुख्यमंत्री ने वीडियो कॉन्फ्रेंस में मौजूद पत्रकारों के सुझाव भी मांगे. सीएम ने स्वीकार किया कि मीडिया की इस मामले में सकारात्मक भूमिका देखी गई है.

केंद्र सरकार की तरफ से 1 लाख 70 हजार करोड़ का पैकेज घोषित
मुख्यमंत्री ने कहा कि 31 मार्च को पहला कोरोना मरीज प्रदेश में मिला था. उस समय प्रदेश में एक भी टेस्टिंग लैब नहीं थी, लेकिन अब उत्तर प्रदेश में 10 टेस्टिंग लैब बन चुकी है. सीएम ने कहा लॉकडाउन का प्रभाव देश की अर्थव्यवस्था पर पड़ेगा. केंद्र सरकार ने 1 लाख 70 हजार करोड़ का पैकेज कोरोना से लड़ने के लिए घोषित किया है.

जिलों में अलग-अलग 11 टीमों का गठन किया गया
मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार ने प्रदेश के सभी जिलों में अलग-अलग 11 टीमों का गठन किया है. यह टीम खाद्यान्न की उपलब्धता, कालाबाजारी, लॉकडाउन का पालन और स्वास्थ्य सुविधाओं की उपलब्धता जैसे कार्यों को देखेंगी. मुख्यमंत्री ने लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंसिंग के बारे में भी चर्चा की. सांसद, विधायक निधि और सामाजिक संस्थाओं व अन्य लोगों से मिले धन के माध्यम से प्रदेश सरकार टेस्टिंग लैब, लेबल 1, लेवल 2, लेवल 3 हॉस्पिटल का निर्माण कर रही है.

सीएम योगी ने लोगों से अपील की
मुख्यमंत्री ने कहा कि तबलीगी जमात से जुड़े मामलों के बाद कोरोना पॉजिटिव मामलों में बहुत तेजी से बढ़ोतरी हुई है. ऐसे लोग जो बाहर से प्रदेश में आए हैं उन्हें चिन्हित करने में मुख्यमंत्री हेल्पलाइन ने सफलतापूर्वक कार्य किया है. सीएम ने कहा कि कोरोना के सामने विज्ञान भी फेल नजर आ रहा है. मुख्यमंत्री ने अपील की कि लोग यात्रा करने से बचें और अपने घरों में रहकर लॉकडाउन का पालन करें.

सीएम योगी ने मीडिया कर्मियों से की वीडियो कॉन्फेंसिंग
प्रदेश में किसी भी नागरिक को कोई भी समस्या होती है, तो तुरंत जिले के कंट्रोल रूम पर संपर्क कर सकते हैं. मुख्यमंत्री ने कहा कि तबलीगी जमात से जुड़े मामलों के बढ़ने से प्रदेश सरकार की चिंता बढ़ गई है. मीडिया कर्मियों से कहा कि इस वैश्विक बीमारी से निपटने में सरकार जो कुछ कर रही है, उसमें मीडिया अपनी जिम्मेदारी अच्छे से निभा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details