उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

Tokyo Olympics: कांस्य पदक जीतने पर बजरंग पूनिया को CM योगी ने दी शुभकामनाएं, कहा- सम्पूर्ण भारत को आप पर गर्व

भारतीय पहलवान बजरंग पूनिया ने टोक्यो ओलंपिक 2021 में कांस्य पदक अपने नाम कर लिया है. सीएम योगी ने इसे लेकर पूनिया को बधाई दी है.बता दें कि बजरंग पूनिया का कजाकिस्तान के रेसलर डाउलेट नियाजबेकोव से मुकाबला था.

By

Published : Aug 7, 2021, 5:07 PM IST

Updated : Aug 7, 2021, 5:29 PM IST

CM योगी ने दी शुभकामनाएं
CM योगी ने दी शुभकामनाएं

लखनऊ: टोक्यो ओलंपिक में बजरंग पूनिया ने भारत को एक और ब्रॉन्ज मेडल दिलवाया है. इसे लेकर सीएम योगी ने बजरंग पूनिया को ट्वीट कर बधाई दी है. कुश्ती में पूनिया ने कजाकिस्तान के रेसलर डाउलेट नियाजबेकोव को 8-0 से पराजित किया. इस तरह भारत को टोक्यो ओलंपिक में अब तक कुल छह मेडल मिल चुके हैं.

सीएम योगी ने ट्वीट कर लिखा कि, टोक्यो ओलंपिक में भारत के स्टार रेसलर बजरंग पूनिया जी ने कांस्य पदक अर्जित कर मां भारती को अंतरराष्ट्रीय फलक पर गौरवभूषित किया है. आपकी अप्रतिम उपलब्धि पर पूरे देश को गर्व है. आप उपलब्धियों के सतत नए आयाम स्थापित करते रहें, ऐसी कामना है. जय हिंद!

इससे पहले पीएम मोदी ने बजरंग पूनिया को ट्वीट कर जीत की बधाई दी. उन्होंने लिखा, Tokyo2020 से खुशखबरी! शानदार ढंग से लड़े बजरंग पुनिया.आपकी उपलब्धि के लिए आपको बधाई, जिससे हर भारतीय को गर्व और खुशी होती है.

वहीं अनुराग ठाकुर ने भी ट्वीट कर बजरंग पूनिया को जीत की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि बजरंग के लिए कांस्य, तुमने यह किया ! शब्दों से परे रोमांचित है भारत ! मुझे आप पर बहुत गर्व है, आपके दबदबे वाले प्रदर्शन और शानदार फिनिश को देखकर बहुत अच्छा लगा!

बता दें कि ब्रॉन्ज मेडल मैच में बजरंग पूनिया ने कजाकिस्तान के पहलवान डाउलेट नियाजबेकोव (Doulet Niyazbekov) को 8-0 से हराया. भारतीय पहलवान बजरंग पूनिया (Bajrang Punia) पुरुषों का 65 किग्रा फ्रीस्टाइल में ब्रॉन्ज मेडल जीत लिया है. ओलंपिक में बजरंग का यह पहला मेडल है.

Last Updated : Aug 7, 2021, 5:29 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details