उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

सीएम योगी ने दी विजयादशमी की बधाई, बोले- श्रीराम का जीवन सही रास्ते पर चलने की देता प्रेरणा

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विजयादशमी (दशहरा) पर्व के अवसर पर प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं. इसके साथ ही उन्होंने मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम के जीवन से प्रेरणा लेने के लिए भी कहा है.

By

Published : Oct 14, 2021, 7:21 PM IST

सीएम योगी ने दी विजयादशमी की बधाई.
सीएम योगी ने दी विजयादशमी की बधाई.

लखनऊः उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (cm yogi adityanath) ने विजयादशमी (दशहरा) पर्व के अवसर पर प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं. मुख्यमंत्री ने कहा कि विजयादशमी का पर्व अधर्म पर धर्म, बुराई पर अच्छाई और असत्य पर सत्य की विजय का प्रतीक है. इस दिन भगवान श्रीराम ने रावण का संहार किया था. मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम सत्य, मर्यादा, न्याय, शांति, परोपकार और लोक कल्याण हेतु समर्पित थे. नैतिक, मानवीय और सामाजिक मूल्यों के प्रतीक मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम का जीवन सद्मार्ग पर चलने और आदर्श जीवन जीने की प्रेरणा देता है. विजयादशमी का पर्व हमें आशा, उत्साह और ऊर्जा के साथ लक्ष्य को प्राप्त करने का संदेश देता है.

ये भी पढ़ेंः श्रीरामलीला मंचन में दिया जा रहा सामाजिक सौहार्द का संदेश, मुस्लिम कलाकार श्रीराम के आदर्शों का कर रहे प्रसार

उन्होंने कहा कि विजयादशमी के दिन मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम ने आतंक, अन्याय एवं अधर्म के पर्याय रावण पर विजय प्राप्त की थी. विजयादशमी शक्ति उपासना का उत्सव है. नवरात्रि के नौ दिन जगदंबा की उपासना करके भक्तों में शक्ति का संचार होता है. भगवान राम के समय से यह दिन बुराई पर अच्छाई की विजय का प्रतीक रहा है. साथ ही सीएम ने विजयादशमी पर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों में कोविड-19 के प्रोटोकॉल का पूर्ण पालन करने की अपील भी की है.


वहीं, उत्तर प्रदेश विधान सभा के अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित ने दुर्गा पूजा एवं विजयदशमी पर प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई देते हुये उनके सुख-समृद्धि की कामना की है. अपने संदेश में उन्होंने कहा है कि विजयदशमी का पर्व हमें असत्य पर सत्य, बुराई पर अच्छाई और अधर्म पर धर्म की विजय का बोध कराता है. दीक्षित ने कहा कि विजयादशमी हमारी समृद्धशाली भारतीय संस्कृति का प्रतीक है. यह पर्व अपने अंदर की बुराई का नाश कर अच्छाई के पथ पर बढ़ने की प्रेरणा देता है.



ABOUT THE AUTHOR

...view details