उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सीएम योगी ने महाअष्टमी एवं महानवमी पर प्रदेशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं

By

Published : Oct 6, 2019, 7:43 PM IST

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेशवासियों को महाष्टमी एवं महानवमी की बधाई दी. सीएम योगी ने प्रदेशवासियों से यह पर्व पारस्परिक सद्भाव एवं सौहार्द के वातावरण में मनाने का आह्वान भी किया है.

योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ में शारदीय नवरात्रि में महाअष्टमी एवं महानवमी के अवसर पर प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं दी हैं. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेशवासियों को जारी किए गए अपने बधाई संदेश में कहा कि जगत की समस्त व्यवस्थाओं को आदि शक्ति मां भगवती संचालित करती हैं. इनके अनंत रूप हैं. आदिशक्ति प्रधान नौ रूपों में नवदुर्गा बनकर संपूर्ण पृथ्वी लोक पर अपनी करुणा की वर्षा करती हैं.

सीएम योगी ने दी प्रदेशवासियों को शुभकामनाएं.

नवरात्रि में मां के नौ रूपों का पूजन श्रद्धा एवं भक्ति भाव से किया जाता है. मुख्यमंत्री ने अपने बधाई संदेश में आगे यह भी कहा कि नवरात्रि में मां दुर्गा की आराधना मातृशक्ति के प्रति सनातन परंपरा के सम्मान का प्रतीक है. इसी क्रम में नवरात्रि में महाअष्टमी एवं महानवमी पर बड़ी संख्या में भक्तगण कन्या पूजन करते हैं. व्रत और उपवास का नहीं बल्कि नारी शक्ति और कन्याओं के सम्मान का भी पर्व है.

ये भी पढ़ें- इंडियन एयरफोर्स का 'पावर सेंटर' है आगरा एयरफोर्स स्टेशन

मुख्यमंत्री ने कहा है कि शारदीय नवरात्र में दुर्गा पूजा के सार्वजनिक एवं सामुदायिक आयोजन से सामाजिक समरसता सुदृढ़ होती है. उन्होंने प्रदेशवासियों से यह पर्व पारस्परिक सद्भाव एवं सौहार्द के वातावरण में मनाने का आह्वान भी किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details