उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

कोलकाता में गरजे योगी, कहा बंगाल में अराजकता का हो रहा है नंगा नाच

पश्चिम बंगाल में मंगलवार को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की रैली के दौरान जमकर बवाल हुआ. इस दौरान आगजनी और हिंसा हुई. वहीं इस घटना के बाद कोलकाता में यूपी के सीएम योगी की होने वाली रैलियों को स्थानीय प्रशासन ने रद्द कर दिया. वहीं स्थानीय प्रशासन के इस फैसले के बाद सीएम योगी ने दोपहर तीन बजे कोलकाता में प्रेस कॉन्फ्रेंस करने की बात कही.

By

Published : May 15, 2019, 1:59 PM IST

Updated : May 15, 2019, 5:15 PM IST

सीएम योगी करेंगे प्रेस कॉन्फ्रेंस.

लखनऊ: बंगाल में अमित शाह के बाद अब बीजेपी के स्टार प्रचारक और उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ टीएमसी के निशाने पर आ गए हैं. पश्चिम बंगाल के कोलकाता में बुधवार को प्रस्तावित रैली को स्थानीय प्रशासन ने रद्द कर दिया है. इस फैसले की जानकारी मिलते ही सीएम योगी ने कोलकाता में ही दोपहर 3 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करने की घोषणा की थी, लेकिन कांफ्रेंस 2 घंटे देरी से हुई. ट्विटर पर इसका एलान करते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को तानाशाह बताया.

सीएम योगी ने ट्विटर पर लिखा कि, बंगाल! सबसे पहले जय श्रीराम से आप सबका अभिवादन! आज आपके बीच रहूंगा. तानाशाहों तक यह संदेश पहुंचे कि राम इस देश के कण-कण में हैं, स्वतंत्रता इस देश की जीवनी-शक्ति है और मैं बंगाल के क्रांतिधर्मी युयुत्सु का आह्वान कर रहा हूं. याचना नहीं, अब रण होगा, जीवन जय या कि मरण होगा! जय हो !

बता दें कि इससे पहले मंगलवार को कोलकाता में हुए बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के रोड शो में जमकर बवाल हुआ, हिंसा हुई और आगजनी भी हुई थी. इस घटना के बाद से बंगाल में तृणमूल कांग्रेस और बीजेपी के बीच तनातनी बढ़ गई है.

इसके बाद पश्चिम बंगाल के कोलकाता में होने वाली यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ की रैली रद्द हो गई. यह रैली कोलकाता में होनी थी. बीजेपी का आरोप है कि मंच को तोड़ दिया गया है और मजदूरों को भी पीटा गया है. इधर बुधवार सुबह जब रैली रद्द होने की बात सामने आई तो बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने पार्टी कार्यकर्ताओं को दो टूक कह दिया है कि सभाएं रद्द नहीं होंगी. सीएम योगी आज दोपहर 3 बजे कोलकाता में प्रेस कॉन्फ्रेंस भी करेंगे.

बता दें कि इससे पहले फरवरी में भी उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी को पश्चिम बंगाल के बालुरघाट में रैली करने की इजाजत नहीं दी गई थी.

Last Updated : May 15, 2019, 5:15 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details