उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

योगी सरकार ने रविदास जयंती पर घोषित किया अवकाश, नोटिफिकेशन जारी

योगी सरकार ने संत रविदास की जयंती के अवसर पर 19 फरवरी को प्रदेश में सार्वजनिक अवकाश घोषित किया है. सामान्य प्रशासन विभाग के प्रमुख सचिव जितेंद्र कुमार ने इसको लेकर सरकारी आदेश भी जारी कर दिया है.

By

Published : Feb 18, 2019, 2:10 PM IST

नेगोशिएबल इंस्ट्रूमेंट एक्ट के तहत 19 फरवरी को किया गया सार्वजनिक अवकाश

लखनऊ : 'मन चंगा तो कठौती में गंगा' यह वाक्य तो आपने अवश्य सुना होगा. इस वाक्य को हम तक पहुंचाने का श्रेय संत शि‍रोमणि‍ रविदास जी को जाता है. गुरु रविदास (रैदास) जी का जन्म काशी में माघ पूर्णिमा के दिन रविवार को संवत 1433 को हुआ था. हमारे देश में महान संत गुरु रविदास की जयंती बड़े ही धूमधाम से मनाया जाता है.

नेगोशिएबल इंस्ट्रूमेंट एक्ट के तहत 19 फरवरी को किया गया सार्वजनिक अवकाश


जानकारी के अनुसार अभी तक उत्तर प्रदेश में रविदास जयंती निर्बंधित अवकाश की सूची में शामिल थी. नेगोशिएबल इंस्ट्रूमेंट एक्ट के तहत इसे सार्वजनिक अवकाश घोषित किया गया है. मंगलवार को माघी पूर्णिमा का शाही स्नान होगा ऐसे में इस दिन अवकाश घोषित होने से लोगों को काफी राहत मिल सकेगी. रविदास जयंती के अवसर पर सरकारी आदेश घोषित किये जाने का नोटिफिकेशन जारी होने के बाद बीजेपी ने इसका स्वागत किया है.


बीजेपी के प्रवक्ता हीरो बाजपेई ने सरकार के द्वारा घोषित अवकाश पर कहा कि महापुरुष के नाम पर सार्वजनिक अवकाश घोषित किया गया है जो कि अच्छी बात है. इसका बीजेपी स्वागत करती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details