उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

UP विधानसभा अध्यक्ष की दावत में एक दूसरे को देख खिलखिलाए सीएम योगी और अखिलेश यादव

By

Published : Feb 26, 2023, 10:26 PM IST

यूपी विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना ने सभी विधायकों को रविवार को दावत पर बुलाया था. सदन में हों या किसी मंच पर एक दूसरे के खिलाफ आग उगलने वाले ये नेता इस दावत में बड़े ही प्यार और मुहब्बत से मिले. दावत में आए नेताओं को मोटो अनाज के व्यंजन परोसे गए.

Etv Bharat
Etv Bharat

लखनऊ: यूपी विधानसभा के शनिवार के सत्र में सीएम योगी आदित्यनाथ और पूर्व मुख्यमंत्री व सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के बीच काफी तनातनी हो गई थी. दिनभर चले सत्र में कई बार सीएम योगी अखिलेश पर आक्रामक हुए तो अखिलेश भी पीछे नहीं रहे और बराबर सरकार व मुख्यमंत्री पर छींटाकशी करते हुए टिप्पणी करते रहे. दोनों के बीच तीखी बहस होती रही थी. लेकिन, रविवार को यूपी विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना की दावत में दोनों एक अलग ही अंदाज में मिले.

UP विधानसभा अध्यक्ष की दावत

विधानसभा अध्यक्ष के आवास पर पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव का जैसे ही आमना-सामना हुआ तो दोनों खिलखिलाकर हंसते हुए नजर आए. दावत में शिवपाल यादव और डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक समेत अन्य नेता भी घुल-मिलकर एक दूसरे से बातचीत करते दिखे. ऐसा लग रहा था मानो एक दिन पहले कुछ हुआ ही नहीं था. मानों सभी एक दल के नेता हैं.

UP विधानसभा अध्यक्ष की दावत

बता दें कि एक दिन पहले सदन की कार्यवाही में नेता सदन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव के बीच तीखी नोकझोंक हुई थी. कानून व्यवस्था के मुद्दे पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नेता प्रतिपक्ष और समाजवादी पार्टी पर जोरदार हमला बोला था. अपराधियों माफिया को संरक्षण देने में समाजवादी पार्टी पर गंभीर आरोप लगाए थे. सीएम ने तो अखिलेश के लिए यहां तक कह दिया था कि "तुमने अपने बाप का सम्मान नहीं किया और हमको सम्मान सिखा रहे हो." लेकिन आज जब विधानसभा अध्यक्ष के आवास पर दावत दी गई तो सत्ता पक्ष और विपक्षी सदस्य एक दूसरे से हंसकर मिलते हुए नजर आए.

UP विधानसभा अध्यक्ष की दावत

दावत में मोटे अनाज के व्यंजन परोसे गए
विधान परिषद के सभापति कुंवर मानवेंद्र सिंह सहित अन्य प्रमुख लोग भी इस दावत में शामिल हुए. विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना के आवास पर दावत में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक संसदीय कार्य मंत्री सुरेश कुमार खन्ना वरिष्ठ सदस्य समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल सिंह यादव लालजी वर्मा सहित अन्य सरकार के मंत्री और विपक्षी दलों के विधानसभा सदस्य शामिल हुए. सभी ने विधानसभा अध्यक्ष के साथ दावत में मिलेट्स यानी मोटे अनाज के व्यंजनों का स्वाद लिया.

सदन की कार्यवाही के अंतर्गत सोमवार को बजट पर चर्चा होगी. पिछले दिनों विधानसभा के बजट सत्र के अंतर्गत सरकार ने 6.90 लाख करोड़ रुपए का बजट पेश किया था. सदन की कार्यवाही में अब बजट पर सत्ता पक्ष और विपक्षी सदस्यों के बीच चर्चा की औपचारिकता पूरी की जाएगी. इससे पहले सदन की कार्यवाही में राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा हुई, जिस पर सत्ता पक्ष और विपक्षी सदस्यों के बीच जमकर नोकझोंक भी हुई. एक दूसरे पर गंभीर आरोप भी लगाए गए. अब बजट पर चर्चा होगी और सदन की अन्य कार्यवाही इसमें प्रश्न काल से लेकर शून्यकाल के अंतर्गत सदन में सवाल जवाब प्रक्रिया पूरी होगी.

ये भी पढ़ेंः अखिलेश यादव पर बरसे सीएम योगी, बोले-अपने बाप का सम्मान नहीं किया, हमको सिखा रहे हो

ABOUT THE AUTHOR

...view details