उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

सीएम गोरखपुर में करेंगे करोड़ों की परियोजनाओं का शिलान्यास

यूपी के लखनऊ में शुक्रवार को राज्य सरकार के प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि शनिवार को सीएम दो दिवसीय दौरे पर गोरखपुर जाएंगे. जहां सीएम कई परियोजनाओं और विकास कार्यों का लोकार्पण करेंगे.

By

Published : Jan 1, 2021, 11:41 PM IST

सीएम योगी आदित्यनाथ
सीएम योगी आदित्यनाथ

लखनऊः मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दो एवं तीन जनवरी को गोरखपुर दौरे पर रहेंगे. इस दौरान वह विभिन्न विकास परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास करेंगे. यह जानकारी शुक्रवार को राज्य सरकार के प्रवक्ता ने दी. उन्होंने बताया कि गोरखपुर भ्रमण के अवसर पर मुख्यमंत्री कलेक्ट्रेट तथा तहसील सदर के लिए अधिवक्ता चैम्बर्स का शिलान्यास करेंगे.

अधिवक्ता चैम्बर्स का शिलान्यास करेंगे सीएम
प्रवक्ता ने बताया कि प्रत्येक अधिवक्ता चैम्बर्स की स्वीकृत लागत चार करोड़ 54 लाख 24 हजार रुपये है. मुख्यमंत्री दो जनवरी को विधान सभा क्षेत्र कैम्पियरगंज के विकास से जुड़ी सात परियोजनाओं का लोकार्पण तथा एक परियोजना का शिलान्यास भी करेंगे. लोकार्पित तथा शिलान्यास की जाने वाली आठ परियोजनाओं की कुल लागत 37 करोड़ 35 लाख 98 हजार रुपये है.

कई परियोजनाओं का करेंगे लोकार्पण
विधान सभा क्षेत्र कैम्पियरगंज में लोकार्पित की जाने वाली परियोजनाओं में ग्राम गोपालगंज का राजकीय बालिका इण्टर काॅलेज की स्वीकृत लागत तीन करोड़ 10 लाख रुपये है. मोहरीपुर-नन्दलाल सिंह-रामपुरचक-शेरपुर-चमरहा-सिंहोरवा मार्ग का चौड़ीकरण एवं सुदृढ़ीकरण कार्य के लिए स्वीकृत लागत 21 करोड़ 68 लाख रुपये है. मुख्यमंत्री नवसृजित विकास खण्ड भरोहिया के आवासीय तथा अनावासीय भवनों का भी लोकार्पण करेंगे. इसकी स्वीकृत लागत चार करोड़ 94 लाख 52 हजार रुपये है.

वैसही देवी मंदिर का होगा सौंदर्यीकरण
विधानसभा क्षेत्र कैम्पियरगंज के अन्तर्गत ग्राम कल्याणपुर स्थित वैसही देवी मन्दिर के सौंदर्यीकरण पर एक करोड़ 70 लाख तीन हजार रुपये, ग्राम भरोहिया के शिव मन्दिर एवं पोखर पर एक करोड़ 54 लाख 90 हजार रुपये, ग्राम सुम्भाखोर स्थित समय माता मन्दिर एवं पोखर पर एक करोड़ छह लाख रुपये खर्च किया जाएगा. ग्राम बरगदही स्थित शिव मन्दिर पर 73 लाख रुपये खर्च करके पर्यटन विकास कार्य किया गया है. इसका लोकार्पण करेंगे. वहीं मुख्यमंत्री दो करोड़ 59 लाख 53 हजार रुपये की स्वीकृत लागत से तहसील कैम्पियरगंज में निर्मित किए जाने वाले अधिवक्ता चैम्बर्स का शिलान्यास भी करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details