उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

Tokyo Olympics के पदकवीरों और खिलाड़ियों को सम्मानित करेंगे सीएम योगी, देंगे 42 करोड़ की सम्मान राशि

By

Published : Aug 19, 2021, 11:07 AM IST

Updated : Aug 19, 2021, 12:09 PM IST

टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics 2020) के पदक विजेताओं और खिलाड़ियों के सम्मान में आज लखनऊ (Lucknow) के अटल बिहारी वाजपेयी इकाना क्रिकेट स्टेडियम (Atal Bihari Vajpayee Ekana Cricket Stadium) में सम्मान समारोह का आयोजन किया जाएगा. इस समारोह में सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) देश का मान बढ़ाने वाले खिलाड़ियों को सम्मानित करने के साथ कुल 42 करोड़ रुपये की पुरस्कार राशि का वितरण करेंगे.

सीएम योगी
सीएम योगी

लखनऊ : राजधानी लखनऊ में आज टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics 2020) के पदक विजेताओं और खिलाड़ियों के सम्मान में समारोह का आयोजन किया जा रहा है. लखनऊ (Lucknow) के अटल बिहारी वाजपेयी इकाना क्रिकेट स्टेडियम (Atal Bihari Vajpayee Ekana Cricket Stadium) में आयोजित होने वाले इस सम्मान समारोह में सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) आज टोक्यो ओलंपिक में देश का मान बढ़ाने वाले पदकवीरों और खिलाड़ियों सम्मानित करेंगे. साथ ही खिलाड़ियों को कुल 42 करोड़ की सम्मान राशि का वितरण भी करेंगे. इसमें सर्वाधिक दो करोड़ की राशि गोल्ड मेडल विजेता नीरज कपड़ा को मिलेगी. जबकि सिल्वर मेडल जीतने वाले रवि कुमार को डेढ़ करोड़ की सम्मान राशि दी जाएगी. इसके साथ ही कांस्य पदक विजेताओं को भी सम्मान राशि दी जाएगी. इसके साथ ही उत्तर प्रदेश से टोक्यो ओलंपिक्स में शिरकत करने वाले खिलाडियों को भी 25-25 लाख की इनाम राशि दी जाएगी. इसके साथ ही प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों पर भी जनपद के खिलाड़ियों को सम्मानित किया जाएगा.

सीएम योगी ने ट्वीट कर कहा कि आज उत्तर प्रदेश सरकार टोक्यो ओलंपिक में शानदार प्रदर्शन कर मां भारती को गौरवभूषित करने वाले सभी पदकवीर व अन्य प्रतिभागी खिलाड़ियों को सम्मानित व पुरस्कृत करेगी. खिलाड़ियों के प्रति यह 'सम्मान भाव' नए भारत के नए उत्तर प्रदेश की 'नई सोच' को प्रकट करता है. इसके साथ ही सीएम योगी ने लिखा कि आदरणीय प्रधानमंत्री जी के मार्गदर्शन में देश के युवा नए विचारों, नए संकल्पों व सकारात्मक ऊर्जा के साथ आगे बढ़ रहे हैं. इसी क्रम में प्रदेश के सभी जनपद मुख्यालयों पर जनपद के 75 खिलाड़ियों को सम्मानित कर यूपी सरकार युवाओं को अभिप्रेरित करने का नव प्रयास कर रही है.

कार्यक्रम को लेकर लूट डायवर्ट

ये कार्यक्रम दोपहर 2:30 बजे इकाना स्टेडियम में शुरू होगा. जिसे देखते हुए स्टेडियम के आस-पास से गुजरने वाले रास्तों पर गुरुवार की दोपहर 12 से रात 9 बजे तक रुट डायवर्जन रहेगा. डीसीपी ट्रैफिक रईस अख्तर ने बताया कि पारा की ओर से बुद्धेश्वर चौराहे पर आने वाले वाहन बाराबिरवा चौराहे की ओर नहीं जा सकेंगे. वहीं, रायबरेली की ओर से आने वाले वाहन मोहनलालगंज कस्बा तिराहे से होते हुए पीजीआई की तरफ नहीं जा सकेंगे. इसके साथ ही मोहनलालगंज, गोसाईगंज व कटी बगिया से मोहान रोड ओर भी रास्ता बंद रहेगा. अहिमामऊ शहीदपथ पुल चौराहे से संजीवनी आश्रम मोड़, इकाना स्टेडियम का रास्ता बंद रहेगा. शहीदपथ इकाना स्टेडियम सर्विस रोड ढाल से इकाना क्रिकेट स्टेडियम नीचे की ओर से वाहन नहीं जा सकेंगे.

बताया गया ही कि इकाना स्टेडियम तिराहा से वीआईपी वाहन और कार्यक्रम में आने वाली गाड़ियों के अलावा वाहन गेट नंबर तीन और चार की तरफ से कोई नहीं जा सकेगा. कमता शहीदपथ तिराहा से शहीदपथ के रास्ते इकना स्टेडियम-अयोध्या, बाराबंकी से आने वाली गाड़ियां शहीदपथ से लखनऊ की ओर जाने पर पाबंद रहेगी. सीतापुर रोड, हरदोई रोड से कमता तिराहा के रास्ते शहीदपथ नहीं जा सकेंगे. वहीं सुलतानपुर रोड से आने वाले वाहन गोसाईगंज कस्बा तिराहे से अहिमामऊ शहीदपथ पुल चौराहा से इकना स्टेडियम की ओर जाने की नहीं मिलेगी अनुमति. पार्थ प्लासियो चौराहा से कार्यक्रम में आने वाले वाहनों के अतिरिक्त अन्य गाड़ियों को इकाना स्टेडियम की ओर नहीं जाने दिया जाएगा. तो वहीं 200 शैय्या अस्पताल अंडर पास चौराहे से पार्थ प्लासियो चौराहा, इकाना स्टेडियम की ओर जाने वाले रास्ते पर भी पुलिस का पहरा होगा जो आपको उस रास्ते के नहीं गुजरने देगा.

इन रास्तों पर चलने की रहेगी छूट

200 शैय्या अस्पताल अंडर पास चौराहे से पार्थ प्लासियो चौराहा से इकाना स्टेडियम की ओर जा सकेंगे. इसके साथ ही संस्कृति स्कूल चौराहा और 200 शैय्या अस्पताल अंडर पास के रास्ते से भी लोग गुजर सकेंगे. वहीं मोहनलालगंज, जुनाबगंज, कटी बगिया और हैदरगढ़ से बाराबंकी का रास्ता खुला रहेगा. अहिमामऊ शहीपदपथ पुल के ऊपर से उतरेठिया, पीजीआई, मोहनलालगंज व अहिमामऊ चौराहे से बाएं होकर जाना होगा. यूपी 112 सर्विस रोड या शहीद पथ सर्विस रोड से चढ़कर गोमतीनगर के रास्ते से गाड़ियां निकल सकेंगी. इसके साथ ही दुबग्गा मोहान रोड अथवा इंटौंजा, कुर्सी रोड देवा, बाराबंकी के रास्ते खोला गया है. अर्जुनगंज बाजारा अथवा सुल्तानपुर रोड, जुनाबगंज से कटी बगिया, मोहान रोड व गोसाईगंज से हैदरगढ़ जाने दिया जाएगा. तो वहीं कानपुर रोड से आने वाले वाहन जुनाबगंज मोड़, बंथरा से सरोजनीनगर, अमौसी एयरपोर्ट, शहीदपथ होते हुए जाने की अनुमति दी जाएगी.

Last Updated : Aug 19, 2021, 12:09 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details