उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

सीएम योगी का एलान, लॉकडाउन के दौरान राज्य कर्मचारियों की सैलरी में नहीं होगी कटौती

प्रधानमंत्री ने पूरे देश में लॉकडाउन की घोषणा की है. ऐसे में कई सरकारी विभाग बंद कर दिए गए हैं. वहीं सीएम योगी ने एक ट्वीट करते हुए कहा है कि लॉकडाउन के दौरान राज्य कर्मचारियों की सैलरी में कटौती नहीं की जाएगी.

By

Published : Apr 2, 2020, 8:44 AM IST

सैलरी में नहीं होगी कटौती
सैलरी में नहीं होगी कटौती

लखनऊ:मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट के जरिये बताया कि लॉकडाउन की अवधि में इण्डस्ट्रीज से बिजली का फिक्स्ड चार्ज नहीं लिया जाएगा और सरकार राज्य कर्मचारियों के वेतन में कोई कटौती भी नहीं करेगी. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि लॉकडाउन अवधि में प्रदेश में सभी आवश्यक वस्तुओं की निर्बाध आपूर्ति सुनिश्चित की जा रही है.

आवश्यक वस्तुओं की मूल्य सूची जारी

सीएम योगी ने कहा कि सप्लाई चेन में किसी प्रकार की रुकावट न आने पाए, इसके लिए अधिकारियों को निर्देशित किया गया है. सभी जनपदों में आवश्यक वस्तुओं की मूल्य सूची भी जारी की गई है.

नि:शुल्क खाद्यान्न दिया जा रहा

सीएम योगी ने इससे पहले कहा था कि प्रदेश सरकार द्वारा गरीबों को अप्रैल, 2020 तक का निःशुल्क खाद्यान्न आज से उपलब्ध कराया जा रहा है.

लॉकडाउन को सफल बनाने की अपील

योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट करते हुए कहा कि लॉकडाउन को सफल बना कर ही हम सब कोरोना वायरस को हराएंगे. लॉकडाउन का प्रभावी क्रियान्वयन सुनिश्चित किया जाना आवश्यक है.

स्वास्थ्य परीक्षण जरूरी

सीएम योगी का कहना है कि लॉकडाउन अवधि में नागरिकों को किसी प्रकार की कोई समस्या न होने पाए, इसके लिए हम सचेत हैं. सभी के भोजन व स्वास्थ्य परीक्षण की व्यवस्था सुनिश्चित की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details