उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

पिछले 8 सालों में ही आजादी का वास्तविक अनुभव हुआः सीएम योगी

By

Published : May 19, 2022, 7:21 PM IST

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विद्या भारती की ओर से आयोजित कार्यक्रम में केंद्र और राज्य सरकार की उपलब्धियों का बखान किया. उन्होंने कहा कि 1947 में भले ही देश आजाद हो गया हो लेकिन पिछले 8 साल में आजादी का वास्तविक अनुभव हुआ है.

सीएम योगी आदित्यनाथ.
सीएम योगी आदित्यनाथ.

लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को निराला नगर में सरस्वती कुंज में विद्या भारती की ओर से आजादी के अमृत महोत्सव के तहत आयोजित किए गए कार्यक्रम में शिरकत की. इस दौरान लोगों को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि 1947 में भले ही देश आजाद हो गया हो लेकिन पिछले 8 साल में आजादी का वास्तविक अनुभव हुआ है. देश सांप्रदायिकता, क्षेत्रवाद, नक्सलवाद और अलगाववाद जैसे मुद्दों से दूर होकर जनकल्याण की राह पर आगे बढ़ा है. योजनाओं का लाभ समाज के हर वर्ग को पहुंचा है. यही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का प्रयास था और यही हमारी सरकार भी कर रही है. 8 साल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को बदला है. उन्होंने कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव के मौके पर हमको ऐसे काम करने होंगे जो की प्रेरणा बन जाए.

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि देश 15 अगस्त 2022 को आजदी का 75 साल पूरे होंगे. अब हमको यह बताना होगा कि अमृत महोत्सव में हमने क्या क्या संकल्प लिया है. देश वही है, लेकिन नेतृत्व परिवर्तन ने देश को बदल दिया है. शासन की योजनाएं सभी तक पहुंची हैं. देश तो 1947 में आजाद हुआ था लेकिन बहुत सारे सवाल थे. क्या यह सच नहीं है कि तुष्टीकरण की राजनीति ने देश को विभाजित किया था. देश की सत्ता के खिलाफ लोग आक्रोशित था. 8 साल में देश नई ऊंचाइयों को छू रहा है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि अलगवाद, नक्सलवाद और साम्प्रदायिकता के खिलाफ हमने काम किया. अनुछेद 370 पर यह काम हुआ है. यह एक उदाहरण है कि सभी पक्षों का अभिनंदन अयोध्या के फैसले पर हुआ. सभी ने इसको अंगीकार किया है. यही भारत की ताकत है. आज देश को एक स्वर में बोलने की जरूरत है. अनेक चुनौतियों से जूझते हुए कोरोना का सामना किया है.

इसे भी पढ़ें-यूपी विधानसभा सत्र में योगी सरकार को ऐसे घेरेगी सपा, ये है तैयारी

सीएम योगी ने कहा कि कोरोना काल में प्रधानमंत्री ने लगातार मार्गदर्शन किया है. 9 माह में वैक्सीन मिल गई. वैक्सीनेशन में जाति, मत और भाषा नहीं देखा गया. विद्या भारती ने तकनीक के जरिये 40 लाख विद्यार्थियों को जोड़ा है. मुझे प्रसन्नता है कि 70 साल पहले जो सरस्वती शिशु मंदिर खोला गया था. आज वहां आधुनिक शिक्षा उपलब्ध करवाई जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details