उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

आम बजट लोक कल्याणकारी, सर्वसमावेशी: सीएम योगी

By

Published : Feb 1, 2021, 2:09 PM IST

Updated : Feb 1, 2021, 3:57 PM IST

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने केंद्रीय बजट को लोक कल्याणकारी, सर्वसमावेशी और अभिनंदन करने योग्य बताया है. उन्होंने कहा कि यह बजट अर्थव्यवस्था को गति देने का काम करेगा.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

लखनऊः मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने केंद्रीय बजट पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि आम बजट लोक कल्याणकारी, सर्वसमावेशी तथा 'आत्मनिर्भर भारत' की मंशा के अनुरूप है. उन्होंने कहा कि बजट में किसान, मध्य वर्ग, गरीब, महिलाओं समेत प्रत्येक वर्ग का ध्यान रखा गया है. सीएम ने कहा कि यह अर्थव्यवस्था को गति देने एवं देश के हर नागरिक को आर्थिक रूप से सशक्त करने का कार्य करेगा.

बजट पर प्रतिक्रिया देते सीएम योगी.

अभिनंदन योग्य
सीएम योगी ने कहा कि अंत्योदय की भावना को साकार करता वर्तमान आम बजट अभिनंदन योग्य है. यह भारतीय अर्थव्यवस्था के उन्नयन में मील का पत्थर साबित होगा. इसके माध्यम से समाज के सभी वर्गों का सर्वांगीण विकास सुनिश्चित होगा.

सीएम ने किया ट्वीट

सीएम योगी ने कहा यह बजट भारतीयों की वित्तीय अपेक्षाओं को पूर्ण करने वाला साबित होगा. उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा, "कोरोना के कारण जब वैश्विक अर्थव्यवस्था संकट का सामना कर रही है, उस संक्रमण काल में ऐतिहासिक, व्यावहारिक और विकासोन्मुखी बजट के लिए माननीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण का हार्दिक अभिनंदन. निःसंदेह यह बजट समस्त भारतीयों की वित्तीय अपेक्षाओं को पूर्ण करने वाला साबित होगा"

Last Updated : Feb 1, 2021, 3:57 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details